तमिलनाडु में कोला पर प्रतिबंध से काला बजारी को मिलेगा बढ़ावा: हरसिमरत
Advertisement
trendingNow1320178

तमिलनाडु में कोला पर प्रतिबंध से काला बजारी को मिलेगा बढ़ावा: हरसिमरत

खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आज कहा कि तमिलनाडु में कोका कोला और पेप्सी पर बिक्री प्रतिबंध देश के लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ है और इससे केवल काला बजारी को बढ़ावा मिलेगा।

फाइल फोटो

नयी दिल्ली: खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आज कहा कि तमिलनाडु में कोका कोला और पेप्सी पर बिक्री प्रतिबंध देश के लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ है और इससे केवल काला बजारी को बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि इस मामले में ‘राजनीति’हो रही है और इस प्रकार का प्रतिबंध देश के लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ है।तमिलनाडु में कोका कोला और पेप्सी बेचे जाने पर प्रतिबंध तथा उसका एफडीआई पर प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर हरसिमरत ने कहा, ‘मैं चीजों पर पाबंदी लगाने के पक्ष में नहीं हूं क्योंकि इससे काला बजारी को बढ़ावा मिलता है।’

मंत्री खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेशकों को आकर्षित करने के लिये फिलहाल उद्योग मंडल सीआईआई के एक प्रतिनिधिमंडल को लेकर जापान गयी हैं। उन्होंने कहा, ‘एक लोकतांत्रित देश होने के नाते, हम जो खाना चाहते हैं, उसे खाने का अधिकार है।’

तमिलनाडु में कारोबारियों के संगठन ने कोका कोला तथा पेप्सी की बिक्री पर कल से पाबंदी लगा दी है। ट्रेडर्स फेडरेशन इन तमिलनाडु के अध्यक्ष ए एम विक्रम राजा ने इसे उपभोग के लिहाज से जहरीला करार दिया है।

 

Trending news