HDFC और Axis बैंक ने कस्टमर्स को दिया तोहफा, इन लोगों को होगा फायदा
Advertisement
trendingNow12321749

HDFC और Axis बैंक ने कस्टमर्स को दिया तोहफा, इन लोगों को होगा फायदा

HDFC Bank FD Rates: HDFC और Axis बैंक समेत देश के चार बड़े बैंकों ने 1 जुलाई से फिक्सड डिपॉजट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. एक साल की एफडी पर HDFC बैंक 6.60 प्रतिशत ब्याज ऑफर कर रहा है. जबकि एक साल के लिए ही एफडी पर Axis बैंक 6.70 प्रतिशत ब्याज ऑफर कर रहा है. 

HDFC और Axis बैंक ने कस्टमर्स को दिया तोहफा, इन लोगों को होगा फायदा

HDFC Axis Bank: HDFC और Axis बैंक समेत देश के चार बड़े बैंकों ने 1 जुलाई से फिक्सड डिपॉजट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. अगर आप भी HDFC और एक्सिस बैंक के कस्टमर हैं तो एफडी कराने से पहले नई ब्याज दरों के बारे में जरूर जान लीजिए. 

एक साल की फिक्सड डिपॉडिट पर कितना ब्याज?

एक साल की एफडी पर HDFC बैंक 6.60 प्रतिशत ब्याज ऑफर कर रहा है. जबकि एक साल के लिए ही एफडी पर Axis बैंक 6.70 प्रतिशत ब्याज ऑफर कर रहा है. अन्य बैंकों की बात करें तो ICICI और SBI एक साल की एफडी पर क्रमशः 6.70 प्रतिशत और 6.8 प्रतिशत ब्याज ऑफर कर रहा है.

2 साल की फिक्सड डिपॉडिट पर कितना ब्याज?

दो साल की एफडी पर HDFC बैंक 7 प्रतिशत ब्याज ऑफर कर रहा है. जबकि दो साल के लिए ही एफडी पर Axis बैंक 7.10 प्रतिशत ब्याज ऑफर कर रहा है. अन्य बैंकों की बात करें तो ICICI और SBI एक साल की एफडी पर क्रमशः 7.20 प्रतिशत और 7 प्रतिशत ब्याज ऑफर कर रहा है.

3 साल की फिक्सड डिपॉडिट पर कितना ब्याज?

तीन साल की एफडी पर HDFC बैंक 7 प्रतिशत ब्याज ऑफर कर रहा है. जबकि तीन साल के लिए ही एफडी पर Axis बैंक 7.10 प्रतिशत ब्याज ऑफर कर रहा है. अन्य बैंकों की बात करें तो ICICI और SBI एक साल की एफडी पर क्रमशः 7 प्रतिशत और 6.75 प्रतिशत ब्याज ऑफर कर रहा है.

बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब एंड सिंध बैंक ने भी किया बदलाव

बैंक ऑफ इंडिया ने 30 जून 2024 से एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया है. बैंक ऑफ इंडिया वरिष्ठ नागरिकों के लिए 666 दिनों की अवधि पर 7.80% की उच्चतम ब्याज दे रहा है. वहीं, अन्य व्यक्तियों के लिए इतने ही दिनों के लिए एफडी पर अधिकतम 7.3% तक ब्याज देगा.

पंजाब एंड सिंध बैंक ने 1 जुलाई 2024 से एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया है. पंजाब एंड सिंध बैंक 666 दिनों की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.80% ब्याज ऑफर कर रहा है. वहीं, अन्य व्यक्तियों के लिए इसी अवधि के लिए एफडी पर अधिकतम 7.3% तक ब्याज मिलेगा.

Trending news