Railway Ticket: IRCTC के साथ मिलकर इस कंपनी ने मचाया धमाल, सस्ते दाम में ऐसे ले पाएंगे ट्रेन टिकट
Advertisement

Railway Ticket: IRCTC के साथ मिलकर इस कंपनी ने मचाया धमाल, सस्ते दाम में ऐसे ले पाएंगे ट्रेन टिकट

HDFC Bank: भारत में क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का इस्तेमाल बढ़ता ही जा रहा है. साथ ही भारत में अब अलग-अलग तरह के क्रेडिट कार्ड भी मौजूद है. डिजिटल दुनिया के विस्तार और कॉन्टैक्टलेस पेमेंट की स्वीकृति के परिणामस्वरूप क्रेडिट कार्ड कारोबार काफी प्रगति पर है.

Railway Ticket: IRCTC के साथ मिलकर इस कंपनी ने मचाया धमाल, सस्ते दाम में ऐसे ले पाएंगे ट्रेन टिकट

IRCTC Ticket Booking: ट्रेन से यात्रा करना लोगों को काफी राहत प्रदान कर सकता है. वहीं ट्रेन की टिकट अगर सस्ते दाम में मिले तो लोगों को काफी फायदा हो सकता है. वहीं वर्तमान में ऑनलाइन तरीके से भी ट्रेन की टिकट बुक की जा सकती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं, जिससे ट्रेन की टिकट बुक करना काफी सस्ता पड़ सकती है. अब एक कंपनी आईआरसीटीसी (IRCTC) के साथ मिलकर ट्रेन (Train) से यात्रा करने वालों को काफी बेहतर ऑफर दे रही है.

Credit Card
दरअसल, भारत में क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का इस्तेमाल बढ़ता ही जा रहा है. साथ ही भारत में अब अलग-अलग तरह के क्रेडिट कार्ड भी मौजूद है. डिजिटल दुनिया के विस्तार और कॉन्टैक्टलेस पेमेंट की स्वीकृति के परिणामस्वरूप क्रेडिट कार्ड कारोबार काफी प्रगति पर है. क्रेडिट कार्ड जारी करने वाली कंपनियां अपने इस कारोबार को बढ़ाने के लिए लगातार नए फैसले ले रही है और हर संभव प्रयास कर रही है.

HDFC Bank RuPay IRCTC Credit Card
अब हाल ही में HDFC बैंक ने RuPay IRCTC Credit Card लॉन्च किया है. IRCTC के सहयोग से HDFC बैंक ने HDFC Bank RuPay IRCTC Credit Card बनाया है. इस कार्ड का वार्षिक शुल्क 499 रुपये है और ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए यह एक काम का क्रेडिट कार्ड हो सकता है.

Reward Points
कार्ड कई रिवार्ड प्वाइंट देता है और इससे ट्रेन की टिकट बुक करने पर भी फायदा हो सकता है. वहीं कार्ड जारी होने के 30 दिनों के भीतर कोई ट्रांजैक्शन इस कार्ड के जरिए की जाती है तो Welcome Benefit के तौर पर 500 रुपये का Amazon Voucher दिया जाएगा. वहीं 100 रुपये खर्च करने पर 5 Reward Point दिए जाएंगे और स्मार्ट बाय के माध्यम से ट्रेन टिकट बुकिंग पर 5% का Incremental Discount दिया जाएगा. इससे ट्रेन टिकट बुकिंग में फायदा मिलेगा.

IRCTC Credit Card
इसके अलावा कहीं और खर्च करने पर 100 रुपये के खर्च पर 1 Reward Point दिया जाएगा. इस कार्ड से अर्जित रिवॉर्ड्स का इस्तेमाल कई वस्तुओं और सेवाओं को खरीदने के लिए किया जा सकता है. साथ ही IRCTC वेबसाइट पर ट्रांजेक्शन करने पर छूट मिल सकती है. ट्रांजैक्शन की राशि 400 रुपये से 5000 रुपये के बीच होनी चाहिए. इससे भी लोगों को काफी फायदा मिलेगा.

Indian Railway
इस क्रेडिट कार्ड के जरिए लॉन्ज का फायदा भी उठाया जा सकता है. इस क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल से एक साल में 4 रेलवे लॉन्ज का फायदा लिया जा सकता है और एक क्वार्टर में एक बार रेलवे लॉन्ज का लाभ लिया जा सकता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news