Hindenburg का एक और खुलासा, Swiss Bank में अडानी ग्रुप के 2600 करोड़ रुपये फ्रीज होने का दावा
Advertisement
trendingNow12429107

Hindenburg का एक और खुलासा, Swiss Bank में अडानी ग्रुप के 2600 करोड़ रुपये फ्रीज होने का दावा

Hindenburg Report: अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म Hindenburg ने दावा किया है कि अडानी ग्रुप के मनी लॉन्ड्रिंग और फ्रॉड की जांच की गई है और स्विस बैंक ने उसके कई बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है .

Hindenburg का एक और खुलासा, Swiss Bank में अडानी ग्रुप के 2600 करोड़ रुपये फ्रीज होने का दावा

Adani Group: Hindenburg ने अडानी ग्रुप को लेकर एक और सनसनीखेज खुलासा किया है. Hindenburg के मुताबिक अडानी ग्रुप के मनी लॉन्ड्रिंग और फ्रॉड की जांच की गई है और स्विस बैंक ने उसके कई बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है .

अमेरिकी रिसर्च फर्म Hindenburg ने फिर से अडानी ग्रुप पर सनसनीखेज खुलासा किया है . Hindenburg ने दावा किया है कि अडानी ग्रुप के मनी लॉन्ड्रिंग और फ्रॉड की जांच की गई है और स्विस बैंक ने उसके कई बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है . स्विस बैंक ने 31 करोड़ डॉलर यानी करीब 2600 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम को फ्रीज कर दिया है .

2600 करोड़ रुपये फ्रीज होने का दावा

हिंडनबर्ग रिसर्च ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा है कि स्विस अधिकारियों ने अडानी ग्रुप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग और सिक्योरिटीज पर फ्रॉड के आरोप में जांच के तहत 6 अकाउंट में जमा 31 करोड़ डॉलर यानी 2600 करोड़ रुपए फ्रीज कर दिए हैं . अमेरिकी शॉर्ट-सेलर फर्म ने स्विस क्रिमिनल कोर्ट के रिकॉर्ड का हवाला देते हुए कहा कि जांच 3 साल यानी 2021 से चल रही है . इसमें अडानी ग्रुप से जुड़ी संदिग्ध ऑफशोर फर्म से जुड़े फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन के बारे में भी बताया गया है.

हिंडनबर्ग ने स्विस मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए लिखा कि प्रोसिक्यूटर्स ने बताया है कि कैसे अडानी के एक सहयोगी ने BVI/मॉरीशस और बरमूडा के संदिग्ध फंडों में निवेश किया था . इन फंड्स का ज्यादातर पैसा अडानी ग्रुप के शेयर्स में लगा था . यह जानकारी स्विस क्रिमिनल कोर्ट के रिकॉर्ड्स से मिली है.

हिंडनबर्ग का सनसनीखेज खुलासा जारी

हिंडनबर्ग ने इससे पहले भी अडानी ग्रुप के बारे में कई सनसनीखेज खुलासे करते हुए कई आरोप लगाए थे . हिंडनबर्ग ने सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच और उनके पति धवल बुच पर आरोप लगाया था कि उन्होंने एक ऑफशोर फंड्स में निवेश किया था जिसका संबंध अडानी ग्रुप से है . हालांकि, अडानी ग्रुप ने  Hindenburg के ताजा आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि सभी आरोप निराधार है .

Trending news