अब इस प्राइवेट बैंक ने घटाई सेविंग पर ब्याज दर, ग्राहकों को होगा नुकसान
Advertisement

अब इस प्राइवेट बैंक ने घटाई सेविंग पर ब्याज दर, ग्राहकों को होगा नुकसान

अब तक सिर्फ सरकारी बैंक ही बचत खातों में कम ब्याज देने की बात कर रहे थे. लेकिन अब इस कतार में निजी बैंक भी आने लगे हैं. देश के सबसे बड़े आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने भी अब सेविंग खातों में दिए जाने वाले ब्याज में कटौती का ऐलान किया है. नया फैसला तत्काल प्रभाव से लागू हो चुका है.

अब इस प्राइवेट बैंक ने घटाई सेविंग पर ब्याज दर, ग्राहकों को होगा नुकसान

नई दिल्ली: पिछले हफ्तेभर में आम खाताधारकों को विभिन्न बैंकों से बचत में कम ब्याज देने की खबरें लगातार मिल रही हैं. अब तक सिर्फ सरकारी बैंक ही बचत खातों में कम ब्याज देने की बात कर रहे थे. लेकिन अब इस कतार में निजी बैंक भी आने लगे हैं. देश के सबसे बड़े आईसीआईसीआई बैंक ने भी अब सेविंग खातों में दिए जाने वाले ब्याज में कटौती का ऐलान किया है. नया फैसला तत्काल प्रभाव से लागू हो चुका है.

  1. अब तक सरकारी बैंक घटा रहे थे सेविंग में ब्याज दर
  2. इस राह में अब निजी बैंक भी आने लगे हैं
  3. देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक ने भी घटाया ब्याज

ये है ब्याज की नई दर

ICICI Bank ने अपने सेविंग खातों पर ब्यााज की दरें (interest rates) बदल दी हैं. अब 50 लाख रुपए से कम के डिपॉजिट पर ब्याेज दर 3% होगी जबकि इससे ऊपर के जमा पर 3.50% ब्याहज मिलेगा.  यह बदलाव 4 जून 2020 से प्रभावी हो गए हैं.

ये भी देखें-

पीएनबी ने भी घटाया ब्याज दर
देश की दूसरी सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने ग्राहकों को लॉकडाउन के बीच झटका दिया है. बैंक ने ग्राहकों के बचत खाते में मिलने वाले ब्याज दरों में कटौती करने का फैसला किया है. नए दर अगले महीने से लागू हो जाएगें.

ये भी पढ़ें: इस वित्त वर्ष में कितनी होगी आर्थिक गिरावट, RBI के सर्वे में सामने आए डराने वाले नतीजे

सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक ने बुधवार को बचत जमा खातों पर ब्याज दरें 0.5 प्रतिशत घटा दी. घटी हुई ब्याज दरें एक जुलाई से प्रभावी होंगी. बैंक ने ट्वीट कर बताया कि 50 लाख रुपये तक की जमा पर नयी ब्याज दर तीन प्रतिशत वार्षिक होगी. अभी यह 3.50 प्रतिशत है. इसी तरह 50 लाख रुपये या उससे अधिक जमा पर ब्याज दर 3.25 प्रतिशत होगी. अभी यह 3.75 प्रतिशत है.

Trending news