रेगुलर इनकम नहीं, फिर भी आसानी से मिलेगा होम लोन, ICICI लाया ये शानदार स्कीम

आप घर खरीदने के लिए लोन चाहते हैं लेकिन कोई बैंक आपको लोन नहीं दे रहा है. क्योंकि आप इलेक्ट्रिशयन, पेंटर या प्लंबर का काम करते हैं. जिसकी वजह से आपकी कमाई भी कम है. तो घबराएं नहीं.

रेगुलर इनकम नहीं, फिर भी आसानी से मिलेगा होम लोन, ICICI लाया ये शानदार स्कीम

नई दिल्ली: आप घर खरीदने के लिए लोन चाहते हैं लेकिन कोई बैंक आपको लोन नहीं दे रहा है. क्योंकि आप इलेक्ट्रिशयन, पेंटर या प्लंबर का काम करते हैं. जिसकी वजह से आपकी कमाई भी कम है. तो घबराएं नहीं. ICICI होम फाइनेंस ने 'अपना घर ड्रीम्स' (Apna Ghar Dreamz) नाम से एक स्कीम शुरू की है, जो आप जैसे कम इनकम वाले लोगों को होम लोन मुहैया कराता है. इस स्कीम के तहत ग्राहकों को 2 लाख से 50 लाख रुपए तक का होम लोन दिया जाएगा. 

क्या है 'अपना घर ड्रीम्स' स्कीम
इस स्कीम को दिल्ली के असंगठित क्षेत्र के वर्कर्स के लिए लाया गया है, जिसमें कारपेंटर, इलेक्ट्रिशयन, टेलर, पेंटर, वेल्डर, ऑटो मैकेनिक, मैन्यूफैक्चरिंग मशीन ऑपरेटर्स, कंप्यूटर मैकेनिक, RO रिपेयर टेक्नीशियन, छोटा मोटा बिजनेस करने वाले, किराना स्टोर चलाने वाले लोग शामिल हैं. कंपनी का कहना है कि इस स्कीम का लक्ष्य असंगठित क्षेत्र के लोगों को होम लोन मुहैया कराना है जिनके पास लोन लेने के लिए पर्याप्त डॉक्यूमेंट्स नहीं होते हैं. 

कैसे मिलेगा होमलोन
ICICI बैंक के मुताबिक ग्राहकों को 'अपना घर ड्रीम्स' के लिए पैन कार्ड, आधार कार्ड और पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट जमा करना होगा. इसके अलावा 5 लाख रुपए तक के होमलोन के लिए बैंक खाते में कम से 1500 रुपए और 5 लाख से ज्यादा होमलोन के लिए बैंक खाते में कम से कम 3000 रुपए रहना जरूरी है. होमलोन लेने के लिए ग्राहक अपने नजदीकी ICICI होम फाइनेंस के ब्रांच से संपर्क कर सकते हैं. 

कंपनी ने कहा कि इसके अलावा ग्राहक प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के सभी बेनिफिट्स का भी फायदा ले सकते हैं. जो निम्न आय वर्ग या आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (EWS /LIG) और मध्यम आय समूहों (MIG - I और II) के लिए एक क्रेडिट-लिंक्ड सब्सिडी योजना (CLSS) है. PMAY-CLSS स्कीम के तहत ग्राहक को अधिकतम 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी मिलती है.

ये भी देखें-