Income Tax Raid: टैक्स विभाग की लेनोवो पर छापेमारी, अब कंपनी ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow11891427

Income Tax Raid: टैक्स विभाग की लेनोवो पर छापेमारी, अब कंपनी ने कही ये बात

Lenovo: टैक्स विभाग की ओर से अब लेनेवो के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है. टैक्स से जुड़े मामलों को लेकर इस छापेमारी को अंजाम दिया गया है. इसके साथ ही अब लेनेवो की ओर से इस छापेमारी को लेकर अपडेट भी दिया गया है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Income Tax Raid: टैक्स विभाग की लेनोवो पर छापेमारी, अब कंपनी ने कही ये बात

Income Tax: आयकर विभाग की ओर से लेनोवो के परिसरों पर छापेमारी की गई है. इसके तहत हरियाणा और कर्नाटक में इनकम टैक्स विभाग की ओर से छापेमारी की गई है. वहीं अब लेनोवो का कहना है कि वो आयकर विभाग का पूरी तरह से साथ दे रहे हैं. टैक्स से जुड़े मामले को लेकर आयकर विभाग की ओर से ये छापेमारी की गई है.

टैक्स विभाग की छापेमारी

चीन की पीसी पर्सनल कंप्यूटर निर्माता कंपनी लेनोवो ने अपने परिसरों में आयकर विभाग के जरिए की गई छापेमारी पर बयान दिया है. कंपनी की ओर से कहा गया कि वह अधिकारियों के साथ सहयोग कर रही है. उसने हरसंभव समर्थन देने का आश्वासन भी दिया है. दरअसल, आयकर विभाग ने टैक्स से जुड़े मामलों की जांच के सिलसिले में आईटी हार्डवेयर कंपनी लेनोवो और उसकी कुछ जुड़ी हुई इकाइयों के परिसरों पर बुधवार को छापेमारी की थी.

हरियाणा और कर्नाटक में छापेमारी

यह छापेमारी कंपनी के हरियाणा के गुरुग्राम और कर्नाटक के बेंगलुरु परिसरों में की गई. छापेमारी के बाद लेनोवो के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिकों के रूप में हम जहां व्यवसाय करते हैं, वहां के क्षेत्राधिकार में सभी लागू कानूनों, विनियमों आदि आवश्यकताओं का सख्ती से पालन करते हैं. हम अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं और आवश्यक हर संभव सहायता प्रदान करेंगे.’’

इतनी है हिस्सेदारी

वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी ने भारत में 1.9 अरब डॉलर का राजस्व कमाया था. देश में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 17 प्रतिशत है. सूत्रों ने बताया कि टैक्स अधिकारियों को लेनोवो पर टैक्स रोके जाने के मामले में संलिप्त होने का संदेह है और यह छापेमारी इस बारे में सबूत जुटाने के लिए की गई है. बता दें कि कंपनी की ओर से लैपटॉप, टैबलेट्स, डेस्कटॉप आदि का बिजनेस किया जाता है. देश में कई शहरों में कंपनी के स्टोर भी मौजूद है. (इनपुट: भाषा)

Trending news