एप्पल एनालिस्ट का दावा, iPhone 13 में कैमरा होगा और जानदार
Advertisement

एप्पल एनालिस्ट का दावा, iPhone 13 में कैमरा होगा और जानदार

अब एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईफोन 13 (iPhone 13) की सीरीज में कैमरे के ऊपर कंपनी बड़ा काम करने जा रही है.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः आईफोन (iPhone) का निर्माण करने वाली कंपनी Apple ने हाल में iPhone12 को लॉन्च किया था. अब एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईफोन 13 (iPhone 13) की सीरीज में कैमरे के ऊपर कंपनी बड़ा काम करने जा रही है.

  1. अल्ट्रा वाइड लेंस दिया जाएगा
  2. अल्ट्रा वाइड कैमरों को उन्नत बनाया जाएगा
  3. कैमरे के ऊपर कंपनी बड़ा काम करेगी

रिपोर्ट तैयार करने वाले मश्हूर एपल एनालिस्ट मिंग-ची कू ने दावा किया है कि आईफोन 13 प्रो और 13 प्रो मैक्स में जो कैमरा प्रयोग किया जाएगा 6 एलिमेंट लेंस f/1.8 अपर्चर और ऑटोफोकस के साथ मिलेगा. Apple ने iPhone 12 मिनी, iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max को 5.4-इंच, 6.1-इंच और 6.7-इंच आकार में लॉन्च किया था.

यह भी पढ़ेंः फेस्टिव सीजन में Flipkart पर शुरू हुई Big Diwali Sale, मिल रहा है शानदार डिस्काउंट

2021 में आने वाली आईफोन सीरीज के सिर्फ टॉप-एंड मॉडल्स में इस प्रकार का अल्ट्रा वाइड लेंस दिया जाएगा. वहीं इससे अगले साल, यानी 2022 के सभी मॉडल्स में यह कैमरा लेंस मिल सकता है. कू के मुताबिक दो हाई एंड मॉडल्स में अल्ट्रा वाइड कैमरों को उन्नत बनाया जाएगा और इन्हें एफ/1.8, ऑटोफोकस के साथ 6पी (सिक्स एलीमेंट लेंस) से लैस किया जाएगा. सभी आईफोन 12 मॉडल्स एफ/2.4, 5पी अल्ट्रा वाइड कैमरे (फिक्स्ड फोकस) से लैस हैं.

बड़े अपर्चर से कैमरों को कम रोशनी में बेहतर फोटो खींचने की ताकत मिलेगी और साथ ही साथ ये फोन्स ज्यादा अल्ट्रावाइड फोटोग्राफी कर सकेंगे. 

ये भी देखें---

Trending news