IRCTC Tour Package: वैष्णो देवी जाने वालों को रेलवे की सौगात, 33 प्रत‍िशत छूट के साथ म‍िल रहा टूर पैकेज
Advertisement
trendingNow11799434

IRCTC Tour Package: वैष्णो देवी जाने वालों को रेलवे की सौगात, 33 प्रत‍िशत छूट के साथ म‍िल रहा टूर पैकेज

Vaishno Devi Tour: यह पैकेज आपको भारत के इतिहास, संस्कृति और धर्म को एक नए दृष्टिकोण से देखने का अवसर देगा. इस पैकेज के बारे में अध‍िक जानकारी के ल‍िए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जा ज्‍यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

IRCTC Tour Package: वैष्णो देवी जाने वालों को रेलवे की सौगात, 33 प्रत‍िशत छूट के साथ म‍िल रहा टूर पैकेज

Indian Railways: यदि आप माता वैष्णो देवी के दर्शन के साथ भारत के उत्तरी भाग के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों की यात्रा करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी (IRCTC) की तरफ से नया टूर पैकेज पेश किया गया है. यह पैकेज 10 रातों और 11 दिनों के लिए है और यह 11 अगस्त 2023 से शुरू होगा. पैकेज में आप माता वैष्णो देवी के दर्शन के अलावा हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर, मथुरा, वृंदावन, आगरा और अयोध्या भी घूमेंगे.

भारत गौरव टूरिज्म ट्रेन की रूट

आप इन सभी शहरों में प्राचीन मंदिरों, महलों और अन्य ऐतिहासिक स्थलों को देखेंगे. आप इन शहरों के लोगों के साथ भी मिलेंगे और उनकी संस्कृति को भी जानेंगे. इस पैकेज में आप उत्तरी भारत के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकेंगे. यह पैकेज आपको भारत के इतिहास, संस्कृति और धर्म को एक नए दृष्टिकोण से देखने का अवसर देगा. इस पैकेज के बारे में अध‍िक जानकारी के ल‍िए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जा ज्‍यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

11 द‍िन चलेगी यात्रा
गया रेलवे स्टेशन के IRCTC की एक्जीक्यूटिव टूरिज्म मधुंवती राय चौधरी ने बताया कि भारत गौरव टूरिज्म ट्रेन 11 अगस्त 2023 से शुरू होकर 21 अगस्त 2023 तक चलेगी. भारत गौरव टूरिज्म ट्रेन कोलकाता रेलवे स्टेशन से शुरू होकर कोलकाता, मेचेदा, खडगपुर, झारग्राम, टाटानगर, राउरकेला, रांची, बोकारो स्टील सिटी, धनबाद, हजारीबाग रोड, कोडरमा, गया, सासाराम और दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर रुकेगी.

क‍ितना होगा किराया
भारत गौरव टूरिज्म ट्रेन में सफर करने के लिए इकोनॉमी क्लास में 17,700 रुपये प्रति व्यक्ति और स्टैंडर्ड क्लास के ल‍िए 27,400 रुपये प्रति व्यक्ति. कंफर्ट क्लास के ल‍िए क‍िराया 30,300 रुपये प्रति व्यक्ति के ह‍िसाब से होगा. यह ट्रेन एक भारत श्रेष्ठ भारत और देखो अपना देश योजना के तहत घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए चलाई जा रही है. आईआरसीटीसी भारत गौरव ट्रेन योजना के तहत रेल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 33 प्रतिशत रियायत दे रहा है.

टूर पैकेज में सभी यात्रा सुविधाएं जैसे भोजन, यात्रा बीमा, टूर मैनेजर की उपस्थिति, ठहरने की सुविधा आपको म‍िलती है. आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर टिकट बुक करा सकते हैं. इस दौरान आपको यद‍ि कोई परेशानी आती है तो आप 8595904082 या 8595904077 नंबर डॉयल करके टिकट की बुकिंग करा सकते हैं. रेलवे ट्रेन के निकलने से एक हफ्ते पहले सीटिंग अरेंजमेंट को कंफर्म कर द‍िया जाएगा.

Trending news