उम्मीद खो चुका हूं, मुझे जेल में ही मरने दें...जज के सामने फूट-फूटकर रोए जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल
Advertisement
trendingNow12047642

उम्मीद खो चुका हूं, मुझे जेल में ही मरने दें...जज के सामने फूट-फूटकर रोए जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल

Naresh Goyal:  कभी करोड़ों के मालिक जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल आज कोर्ट से मरने की भीख मांग रहे हैं. केनरा बैंक के 538 करोड़ के धोखाधड़ी मामले में जेल में बंद नरेश गोयल ने कोर्ट के सामने रोते-रोते ये मांग रखी है. उन्होंने कहा कि अब वो सारी उम्मीदें खो चुके हैं, उन्हें जेल में ही मरने दें.  

Naresh Goyal

Naresh Goyal: कभी करोड़ों के मालिक नरेश गोयल आज मरने की भीख मांग रहे हैं. जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल ने कोर्ट के सामने रोते-रोते अपनी बात रखी और कहा कि मैं सारी उम्मीद खो चुका हूं. 538 करोड़ के धोखाधड़ी मामले में मुंबई की स्पेशल कोर्ट के सामने पेश हुए नरेश गोयल जज के सामने भावुक होकर फूट-फूट कर रोने लगा.  जज के सामने हाथ जोड़कर उन्होंने कहा कि मैं जीवन की हर उम्मीद खो चुका हूं. हालात ऐसी हो चुकी है कि जीने क बजाए मैं जेल में मरना पसंद करूंगा.  

कोर्ट के सामने छलका दर्द  

दिवालिया होकर बंद हो चुकी एयरलाइन जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल 538 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में फंसे हुए हैं.  इस मामले में ईडी ने उन्हें 1 सितंबर 2023 को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद से वो मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद है. ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट मामले में उनपर कार्रवाई करते हुए उनकी न्यायिक हिरासत मांगी थी, जिसके बाद से वो जेल में बंद हैं.  

कैंसर की जंग लड़ रही पत्नी

70 साल के नरेश गोयल कोर्ट के सामने बेबस होकर रोने लगे. उन्होंने कहा कि वो अपनी पत्नी अनीतो को बहुत मिस कर रहे हैं. उनकी पत्नी कैंसर के एडवांस स्टेज में हैं.  उन्होंने कोर्ट के सामने रोते हुए कहा कि उनकी देखभाल के लिए कोई नहीं. उनकी बेटी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रही है. उन्होंने अपनी हेल्थ का हवाला देते हुए कहा कि मेरे घुटने सूजे हुए हैं, जिसमें बहुत दर्द है. 

मुझे जेल में मरने दें

नरेश गोयल ने जज के सामने कहा कि जेल में मेरी तबीयत खऱाब है. काफी कमजोरी हो गई है, खड़े हो पाना भी मुश्किल भरा है. उन्होंने कहा कि जेजे हॉस्पिटल भेजने का कोई फायदा नहीं है. उनके लिए आर्थर रोड जेल से जेजे हॉस्पिटल तक का सफर काफी कष्टदायक होता है.उन्होंने जज से कहा कि उन्हें अस्पताल भेजने के बजाए जेल में ही मरने दें.  कोर्ट के सुनवाई रिकॉर्ड के मुताबिक जब गोयल जज के सामने हाथ जोड़कर अपनी बात कर रहे थे तो  उनका पूरा शरीर कांप रहा था. उन्होंने कोर्ट से अपील की कि उन्हें सुनवाई के लिए न बुलाया जाए.  नरेश गोयल की हालत देखकर कोर्ट ने उन्हें भरोसा दिलाते हुए कहा कि उनके स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखा जाएगा.  

कैसे बंद हुई एयरलाइंस 

नरेश गोयल और उनकी पत्नी ने मिलकर साल 1993 में जेट एयरवेज की स्थापना की थी, लेकिन साल 2019 में कर्ज न चुका पाने के चलते अप्रैल 2019 ने जेट एयरवेज की सर्विसेस बंद कर दी गई.  फोर्ब्स के मुताबिक साल 2012 तक नरेश गोयल की संपत्ति 1.9 अरब डॉलर थी. वो भारत के 16वें सबसे अमीर शख्स थे, लेकिन एक गलती ने सब बर्बाद कर दिया.

 

Trending news