आखिरी दिन टूटे रिकॉर्ड... 38.53 गुना हुआ सब्सक्राइब, लिस्टिंग डे पर क्या निवेशकों की लगेगी लॉटरी?
Advertisement
trendingNow12055291

आखिरी दिन टूटे रिकॉर्ड... 38.53 गुना हुआ सब्सक्राइब, लिस्टिंग डे पर क्या निवेशकों की लगेगी लॉटरी?

Jyoti CNC Automation's IPO: नया साल शुरू होते ही आईपीओ की भरमार लग रही है. आज भी ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन का आईपीओ क्लोज हुआ है. इस आईपीओ को आखिरी दिन 38.53 गुना सब्सक्राइब किया गया है.

आखिरी दिन टूटे रिकॉर्ड... 38.53 गुना हुआ सब्सक्राइब, लिस्टिंग डे पर क्या निवेशकों की लगेगी लॉटरी?

Jyoti CNC Automation's IPO: नया साल शुरू होते ही आईपीओ की भरमार लग रही है. आज भी ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन का आईपीओ क्लोज हुआ है. इस आईपीओ को आखिरी दिन 38.53 गुना सब्सक्राइब किया गया है. आंकड़ों के अनुसार, आईपीओ के तहत 1,75,39,681 शेयरों की पेशकश पर 67,58,09,325 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं हैं. 

खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (RII) की श्रेणी को 26.17 गुना और गैर-संस्थागत निवेशकों के हिस्से को 36.48 गुना अभिदान मिला. पात्र संस्थागत खरीदारों (QIB) के हिस्से को 44.13 गुना अभिदान मिला. ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन ने सोमवार को एंकर निवेशकों से 448 करोड़ रुपये जुटाए थे. आईपीओ पूरी तरह से 1,000 करोड़ रुपये तक के नए शेयरों की पेशकश पर आधारित है. इस आईपीओ का प्राइस बैंड 315-331 रुपये तय किया गया था. 

कहां होगा फंड का इस्तेमाल?

कंपनी आईपीओ से प्राप्त राशि का इस्तेमाल लोन पेमेंट, दीर्घकालिक कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने और सामान्य कंपनी कामकाज के लिए करेगी. ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन कंप्यूटर न्यूमेरिकल कंट्रोल (सीएनसी) मशीनों की विनिर्माता है. इसके ग्राहकों में इसरो, ब्रह्मोस एयरोस्पेस तिरुवनंतपुरम लिमिटेड, टर्किश एयरोस्पेस, एमबीडीए, यूनिपार्ट्स इंडिया, टाटा एडवांस्ड सिस्टम, टाटा सिकोरस्की एयरोस्पेस, भारत फोर्ज, कल्याणी टेक्नोफोर्ज और बॉश लिमिटेड शामिल हैं. कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे. 

कब होगी शेयर्स की लिस्टिंग?

शेयरों के अलॉटमेंट की बात की जाए तो वह 12 जनवरी को होगी. इसके अलावा जिन भी लोगों को आईपीओ के तहत शेयर्स नहीं मिलेंगे उन लोगों का पैसा 15 जनवरी को वापस उनके खाते में आ जाएगा. वहीं, जिन लोगों को शेयर्स मिलेंगे उनके डीमैट अकाउंट में शेयर्स ट्रांसफर कर दिए जाएंगे. इसके अलावा शेयरों की लिस्टिंग 16 जनवरी को होगी. 

Trending news