Delhi के Bar में शराब की पूरी बोतल मंगा सकेंगे, नियम बदलने जा रही है केजरीवाल सरकार
Advertisement

Delhi के Bar में शराब की पूरी बोतल मंगा सकेंगे, नियम बदलने जा रही है केजरीवाल सरकार

अगर आप दिल्ली के बार (Bar) में जाम छलकाने के शौकीन हैं तो केजरीवाल सरकार आपको बड़ी राहत देने जा रही है. दिल्ली सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि ग्राहक को बार में शराब की बोतल (full bottle Whiskey) पूरी मिले जिससे उसके साथ किसी प्रकार का कोई धोखा न हो.

दिल्ली के बार में मिल सकेगी शराब की पूरी बोतल

दिल्ली: केजरीवाल सरकार शराब प्रेमियों के हित में बड़ा फैसला करने जा रही है. दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल की एक बैठक हुई जिसमें इस बात पर विचार किया गया कि क्यों न बार में ग्राहक को पूरी बोतल मिलने की सुविधा दी जाए. इस मुद्दे पर ज्यादातर मंत्री सहमत नजर आए जिसके बाद ये तय माना जा रहा है कि जल्द ही दिल्ली के बार में ग्राहकों को शराब की पूरी बोतल लेने की सुविधा मिल सकेगी.

  1. बड़ा फैसला करने की तैयारी में केजरीवाल सरकार
  2. दिल्ली के बार में मिल सकेगी शराब की पूरी बोतल
  3. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिए संकेत

मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में 1 हजार से ज्यादा बार,क्लब और रेस्टोरेंट हैं जिनके पास शराब परोसने का लाइसेंस है. जल्द ही इन सभी जगहों पर ग्राहक को शराब की पूरी बोतल खरीदने की आजादी होगी. कैबिनेट की मुहर लगने के बाद इस नियम को लागू किया जाएगा. केजरीवाल सरकार का दावा है कि नए नियम से शराब प्रेमियों को बड़ी राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें:Sushil Modi का बड़ा बयान, Petrol-Diesel को GST में नहीं डाला जा सकता

शराब प्रेमियों को होगा फायदा

दिल्ली के आबकारी नियमों के मुताबिक अभी शराब प्रेमियों को पैग (Peg) में शराब दी जाती है. इस नियम में ग्राहक को लगता है कि उसको एक तो वो ब्रांड नहीं मिला जिसका उसने भुगतान किया है. दूसरा ग्राहक को ये भी लगता है कि उसे मात्रा में कम शराब मिली. जब नया नियम लागू हो जाएगा तो शराब की पूरी बोतल मिलने से ब्रांड और मात्रा दोनों की दिक्कत पूरी तरह से खत्म हो जाएगी. इसके अलावा पैग के हिसाब से बिल भी ज्यादा आता है. नए नियम से शराब प्रेमियों की जेब पर बोझ भी कम हो जाएगा.

घट गई है शराब पीने की उम्र

हाल ही में दिल्ली सरकार ने शराब पीने की उम्र भी घटा दी है. नए नियम के मुताबिक अब दिल्ली में 21 साल के युवा शराब खरीद सकेंगे जबकि पहले ये लिमिट 25 साल की थी. इसके अलावा दिल्ली में सरकारी शराब की दुकानें भी बंद की जाएंगी क्योंकि निजी शराब की दुकानों के मुकाबले इनसे अनुमानित राजस्व की कमाई नहीं हो पा रही है.

LIVE TV:

 

Trending news