LIC Scheme: LIC दे रहा है 20 लाख रुपये, ग्राहकों ने उठाया फायदा;आप भी घर बैठे ऐसे करें अप्‍लाई
Advertisement

LIC Scheme: LIC दे रहा है 20 लाख रुपये, ग्राहकों ने उठाया फायदा;आप भी घर बैठे ऐसे करें अप्‍लाई

Instant Loan LIC: एलआईसी से अपने ग्राहकों को 20 लाख रुपये तक दे रहा है. इसके लिए आपको LIC की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करना होगा. इसके बाद की प्रोसेस जानिए.  

LIC Scheme: LIC दे रहा है 20 लाख रुपये, ग्राहकों ने उठाया फायदा;आप भी घर बैठे ऐसे करें अप्‍लाई

LIC Loan Online: एलआईसी अपने ग्राहकों को 20 लाख रुपये तक दे रहा है. आज के समय में इस ऑफर का फायदा कई ग्राहक उठा भी रहे हैं क्‍योंकि इस अमाउंट को प्राप्‍त करने की प्रकिया भी बहुत आसान है. इसके लिए LIC की ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन करना होगा. बस इसके लिए कुछ जरूरी शर्तें है जैसे आपके पास एलआईसी की बीमा पॉलिसी होनी चाहिए और आपके पास इनकम प्रूफ होना चाहिए. अगर ये दस्‍तावेज आपके पास रहते हैं तो आपको ऑनलाइन आवेदन करने के बाद LIC शाखा में संपर्क करना होगा. इसके बाद आपके आवेदन पर ब्रांच मैनेजर के द्वारा विचार किया जाएगा. अगर आप भी इस अमाउंट को प्राप्‍त करना चाहते हैं तो इन आसान स्‍टेप्‍स को फॉलो कर सकते हैं.    

एलआईसी देगा पर्सनल लोन

अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो आपको बैंक में परेशान होने की जरूरत नहीं हैं. जी हां, एलआईसी अब पर्सनल लोन भी दे रहा है. इस लोन के लिए आप आराम से घर बैठे आवेदन कर सकते हैं. इस लोन की खासियत ये है कि इस पर आपको ब्‍याज भी कम देना होगा. इस तरह के लोन के लिए वही लोग आवेदन कर सकते हैं जिनके पास एलआईसी की पॉलिसी है.       

देना होगा ब्याज

अगर आप एलआईसी की पॉलिसी पर लोन लेना चाहते हैं तो आपको ब्‍याज जमा करना होगा. आपको बता दें कि इस पर आपको सबसे कम ब्‍याज भरना होता है. बीमा कंपनी आपसे 9 फीसदी के हिसाब से ब्‍याज वसूलती है. हालांकि आपको कितना लोन मिलेगा ये आपकी आय पर निर्भर करता है? एलआईसी 5 साल के लिए पर्सनल लोन की सुविधा मुहैया कराती है.   

ऐसे मिलेगा लोन 

अगर आप एलआईसी की योजना से लोन लेना चाहते हैं तो आप आराम से घर बैठे LIC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लोन की जानकारी ले सकते हैं और वहां ही अप्‍लाई कर सकते हैं. वहां आपको ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा और उसे डाउनलोड करके उस पर साइन करनी होगी और उसे स्‍कैन करके एलआइसी की वेबसाइट पर अपलोड करना होगा. यहां से आपकी लोन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. आप यहां आराम से 20 लाख रुपये तक का लोन प्राप्‍त कर सकते हैं.    

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news