Maruti Suzuki ने दिया ग्राहकों को झटका, इन कारों की कीमत 22,500 तक बढ़ाई

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी चुनिंदा कारों के दाम 22500 रुपये तक बढ़ा दिए हैं. कंपनी ने कहा कि नई कीमतें शुक्रवार से ही लागू हो जाएंगी.

Maruti Suzuki ने दिया ग्राहकों को झटका, इन कारों की कीमत 22,500 तक बढ़ाई

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने अपने कई मॉडलों के दाम 22,500 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि प्रोडक्शन लागत में बढ़ोतरी की वजह से कई मॉडल्स के दाम बढ़ाए गए हैं. 

नहीं बढ़ेंगे इन दो कारों के दाम

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में मारुति ने कहा, ‘विभिन्न लागत में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी को चुनिंदा मॉडलों के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं. कंपनी ने सेलेरियो (Celerio) और स्विफ्ट (Swift) को छोड़कर सभी मॉडलों के दाम बढ़ाए गए हैं.’

ये भी पढ़ें:- ऑनलाइन मंगा सकते हैं कोरोना की दवाई! कंपनी ने जारी किए नंबर

शुक्रवार से ही लागू हुईं नई कीमतें

कंपनी ने कहा कि नई कीमतें शुक्रवार से ही लागू हो गई हैं. जिसके चलते दिल्ली शोरूम में विभिन्न मॉडलों के दाम औसतन 1.6 प्रतिशत बढ़ गए हैं. कंपनी भारतीय बाजार में ऑल्टो से लेकर एस-क्रॉस तक विभिन्न मॉडल बेचती है. दिल्ली शोरूम में इन मॉडलों की कीमत 2.99 लाख से 12.39 लाख रुपये है. इससे पहले इस साल 18 जनवरी को कंपनी ने चुनिंदा मॉडलों के दाम 34,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.