close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस कंपनी में निवेश पर होगा बंपर फायदा, बस 1 साल में हो जाएंगे मालामाल!

अगर आपको थोड़े समय में ही मालदार बनना है तो मारुति सुजुकी में निवेश करने का यह शानदार मौका है. बाजार विशेषज्ञों का दावा है कि आने वाले एक से डेढ़ साल के भीतर मारुति सुजुकी के स्टॉक प्राइज में 50 फीसदी तक का इजाफा देखने को मिलेगा.

इस कंपनी में निवेश पर होगा बंपर फायदा, बस 1 साल में हो जाएंगे मालामाल!

नई दिल्ली : अगर आपको थोड़े समय में ही मालदार बनना है तो मारुति सुजुकी में निवेश करने का यह शानदार मौका है. बाजार विशेषज्ञों का दावा है कि आने वाले एक से डेढ़ साल के भीतर मारुति सुजुकी के स्टॉक प्राइज में 50 फीसदी तक का इजाफा देखने को मिलेगा. यह समय मारुति में निवेश करने का है. बाजार विशेषज्ञ संजीव भसीन के मुताबिक, बाजार इस समय डाउन चल रहा है और ये तीन महीने सिर्फ खरीदारी करने के हैं. आने वाले दिनों में बाजार में तेजी देखने को मिलेगी.

फैसलों का असर 4-5 महीने बाद देखने को मिलेगा
जी बिजनेस पर भसीन ने बताया कि सरकार अर्थव्यवस्था में मजबूती लाने के लिए कुछ बड़े फैसले करेगी और इन फैसलों का असर 4-5 महीने बाद देखने को मिलेगा. तीन महीने बाद बाजार में रौनक ही रौनक दिखाई देगी और यह रौनक अगले 15 से 18 महीने तक देखने को मिलेगी. रिजर्व बैंक बाजार में लगातार लिक्विडिटी ला रहा है. यह लिक्विडिटी रिस्क ऑन एसेस्ट्स को इतना अच्छा कर देगी कि इस साल के अंत तक बाजार बूम पर होगा.

रिजर्व बैंक ने बाजार में डाले 27,500 करोड़
बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक ने पिछले 15 दिनों के अंदर तरलता बढ़ाने के लिए बाजार में 27,500 करोड़ रुपये का प्रवाह किया है. कल ही शीर्ष बैंक ने सरकारी बांड खरीदकर अर्थव्यवस्था में 12,500 करोड़ रुपये की नकदी डालने की घोषणा की था. व्यवस्था में तरलता की स्थिति का आकलन करने और आने वाले समय में टिकाऊ तरलता जरूरत को देखते हुए रिजर्व बैंक ने खुले बाजार की गतिविधियों के तहत पांच सरकारी प्रतिभूतियां खरीदने का निर्णय किया था. इससे पहले रिजर्व बैंक ने 11 जून को अलग-अलग परिपक्वता अवधि वाले छह सरकारी बांड की खरीद कर 15,000 करोड़ रुपये की राशि आर्थिक तंत्र में छोड़ी थी. संजीव भसीन के मुताबिक, सुस्त चल रहा देश का ऑटो सेक्टर एकदम बूम पकड़ेगा और निवेशकों को खूब फायदा होगा.

मारुति का स्टॉक प्राइज
मारुति सुजुकी के शेयर का भाव इस समय 6433 रुपये के स्तर पर चल रहा है. पिछले एक महीने के अंदर मारुति के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली है. 20 मई को मारुति का स्टॉक प्राइज 7,084 रुपये था, जो कि ठीक एक महीने के भीतर 651 रुपये की गिरावट आई है. मार्केट एक्सपर्ट संजीव भसीन की मानें तो मारुति में इस समय निवेश करना फायदे का सौदा रहेगा.

- मारुति सुजुकी का शेयर 6435 रुपये के स्तर पर.
- अक्टूबर के बाद बाजार में शानदार तेजी आएगी.
- मारुति में डेढ़ साल में 50% तक की तेजी आएगी.
- भारतीय रिजर्व बैंक ने बाजार में बढ़ाई लिक्विडिटी.