Multibagger Return: 6 महीने में ही दोगुने से ज्यादा बढ़ा निवेशकों का पैसा, स्टॉक ने दिया 200% का रिटर्न
Advertisement
trendingNow11920632

Multibagger Return: 6 महीने में ही दोगुने से ज्यादा बढ़ा निवेशकों का पैसा, स्टॉक ने दिया 200% का रिटर्न

Multibagger Return Stock: आज हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में बताएंगे, जिसने निवेशकों को पिछले 6 महीने में 205.23 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस कंपनी का नाम माझगाव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (Mazagon Dock share) है.

Multibagger Return: 6 महीने में ही दोगुने से ज्यादा बढ़ा निवेशकों का पैसा, स्टॉक ने दिया 200% का रिटर्न

Multibagger Stock: शेयर मार्केट में कई स्टॉक्स ने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) दिया है. आज हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में बताएंगे, जिसने निवेशकों को पिछले 6 महीने में 205.23 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस कंपनी का नाम माझगाव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (Mazagon Dock share) है. आज भी कंपनी का शेयर शुरुआती कारोबार में 3 फीसदी से ज्यादा बढ़ गया है. 

क्यों आ रही कंपनी के शेयरों में तेजी?

माझगाव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड के शेयरों में आज भी तेजी देखने को मिल रही है. बता दें कंपनी ने जब रक्षा कंपनी के 310 करोड़ रुपये की लागत के इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) के लिए एक प्रशिक्षण जहाज के कंस्ट्रक्शन और डिलिवरी के लिए रक्षा मंत्रालय के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किया है, जिसकी वजह से आज कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. 

6 महीने में 200 फीसदी से ज्यादा बढ़ा स्टॉक

6 महीने पहले यानी 18 अप्रैल को कंपनी का शेयर 716 रुपये के लेवल पर था. वहीं, इस अवधि में शेयर में 201.31 फीसदी यानी 1,441.75 रुपये की बढ़त देखने को मिली है. आज कंपनी का स्टॉक 2,157.95 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इस शेयर का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल 2,484.70 रुपये है. वहीं, लो लेवल 612.00 रुपये है. 

कितना है शेयर का RSI?

माझगाव डॉक का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 53.8 पर है, जो दर्शाता है कि यह न तो ओवरबॉट और न ही ओवरसोल्ड जोन में कारोबार कर रहा है. 

जून तिमाही में कितना रहा नेट प्रॉफिट?

जून तिमाही में माझगाव डॉक के कंसॉलिडेट के नेट प्रॉफिट में साल-दर-साल 40 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है. जोकि पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 224.8 करोड़ रुपये से बढ़कर 314 करोड़ रुपये हो गया. ऑपरेशन से रेवेन्यू सालाना आधार पर 2.6 फीसदी गिरकर Q1FY23 के दौरान 2230 करोड़ रुपये से पहली तिमाही में 2172.8 करोड़ रुपये हो गया.

माझगाव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड का क्या है कारोबार?

माझगाव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड लिमिटेड, जिसे पहले माझगाव डॉक लिमिटेड के नाम से जाना जाता था. यह मुंबई के मझगांव में स्थित एक शिपयार्ड कंपनी है. इस कंपनी के कारोबार की बात की जाए तो वह भारतीय नौसेना के लिए युद्धपोतों और पनडुब्बियों का निर्माण करना है. इसके अलावा कंपनी अपतटीय तेल ड्रिलिंग के लिए अपतटीय प्लेटफार्मों और संबंधित सहायक जहाजों का निर्माण करती है. कंपनी की प्रमुख गतिविधियों में जहाज निर्माण, जहाज की मरम्मत और अपतटीय संरचनाओं का निर्माण शामिल है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news