Multibagger stock 2022: 270 रुपये के एक शेयर की कीमत हो गई 50,000 रुपये, जानिए आखिर क्या करती है कंपनी?
Advertisement

Multibagger stock 2022: 270 रुपये के एक शेयर की कीमत हो गई 50,000 रुपये, जानिए आखिर क्या करती है कंपनी?

Multibagger stock 2022: अगर आप भी बाजार में निवेश कर करोड़पति बनना चाहते हैं तो आपके लिए धैर्य बनाए रखना बहुत जरूरी है. कई मल्टीबैगर शेयर ऐसे हैं जिन्होंने निवेशकों को अर्श से फर्श पर पहुंचा दिया है. पेज इंडस्ट्रीज के शेयर (Page Industries stock) भी ऐसा ही शेयर हैं जिसनें आज शुक्रवार को दिन में पहली बार 50,000 रुपये पर पहुंच गया.

Multibagger Stock To Buy

Most Costlier multibagger share: शेयर बाजार के निवेशकों के लिए जरूरी खबर है. अगर आप भी बाजार में निवेश कर करोड़पति बनना चाहते हैं तो आपके लिए धैर्य बनाए रखना बहुत जरूरी है. कई मल्टीबैगर शेयर ऐसे हैं जिन्होंने निवेशकों को अर्श से फर्श पर पहुंचा दिया है. पेज इंडस्ट्रीज के शेयर (Page Industries stock) भी ऐसा ही शेयर हैं जिसनें आज शुक्रवार को दिन में पहली बार 50,000 रुपये पर पहुंच गया. इस स्टॉक के तिमाही नतीजों के बाद अप्रेरल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी का यह शेयर शुरुआती कारोबार में 50,000 रुपये के अंक को टच कर लिया है, यानी ऑल टाइम हाई पर है यह स्टॉक.

ऑल टाइम हाई पर जादुई शेयर 

इस शेयर के टॉप पर जाने क बाद थोड़ी बिकवाली देखने को मिली और इंट्रा डे में कंपनी के शेयर 0.100% यानी 49 रुपये की तेजी के साथ 49,059.90 रुपये पर कारोबार कर रह था, लेकिन इस शेयर का सफर शानदार रहा है. पेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने गुरुवार को जून 2022 को समाप्त पहली तिमाही के लिए अपने नेट प्राॅफिट में 207 करोड़ की शानदार बढ़ोतरी दर्ज की है. इसके बाद इसके रेवेन्यू 1,341 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. इतना ही नहीं, ब्रोकरेज हाउस ने भी तिमाही नतीजों के बाद इस शेयर 52,000 रुपये के टारगेट के साथ खरीदने की सलाह दी है. ब्रोकरेज के मुताबिक, कंपनी निवेश के नए रास्ते पर है, और इसलिए आने वाले समय में इसमें शानदार तेजी देखने को मिल सकती है. एक्सिस सिक्योरिटीज ने इस स्टॉक पर होल्ड रेटिंग देते हुए इसका टारगेट ₹ 51,900 रखा है.

क्या करती है कंपनी?

अब बात करते हैं क्या करती है यह कंपनी? पेज इंडस्ट्रीज इनरवियर के मैन्युफैक्चरिंग और रिटेल बिक्री का कारोबार करती है, जिसके चलते कंपनी का मजबूत मार्केट है. कंपनी के पास भारत के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल, ओमान, कतर, मालदीव, भूटान और संयुक्त अरब अमीरात में जॉकी इंटरनेशनल का स्पेशली लाइसेंस है. इसके पास भारतीय बाजार के लिए स्पीडो इंटरनेशनल समेत का बिजनेस लाइसेंस है. ये शेयर मार्च 2007 में महज 270 रुपये में लिस्टेड हुआ था. यानी 15 साल में यह मल्टीबैगर स्टॉक 18110% से अधिक बढ़ गया है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news