रहने-खाने में बड़े- बड़ों की ढीली हो जाती है जेब! डिफेंस कॉलोनी से लेकर मॉडल टाउन तक, ये हैं दिल्ली के सबसे महंगे इलाके
Advertisement
trendingNow12482280

रहने-खाने में बड़े- बड़ों की ढीली हो जाती है जेब! डिफेंस कॉलोनी से लेकर मॉडल टाउन तक, ये हैं दिल्ली के सबसे महंगे इलाके

Most expensive area in Delhi: पिछले कुछ वर्षों में दिल्ली में संपत्ति की कीमतों में खूब इजाफा हुआ है. कई जाने-माने बिजनेसमैन के पास पहले से ही दिल्ली में करोड़ों की संपत्ति है. 

रहने-खाने में बड़े- बड़ों की ढीली हो जाती है जेब! डिफेंस कॉलोनी से लेकर मॉडल टाउन तक, ये हैं दिल्ली के सबसे महंगे इलाके

Posh Area In Delhi: देश की राजधानी होने की वजह से दिल्ली हमेशा चर्चा में बना रहता है. मुंबई के बाद सबसे ज्यादा बिजनेसमैन, पॉलिटिशियन, सेलिब्रेटी और खिलाड़ी आमतौर पर दिल्ली में रहते हैं.

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 के अनुसार, दिल्ली में 57 अरबपति रहते हैं. मुंबई के बाद इसे देश का दूसरा सबसे अमीर शहर है. मुंबई में कुल 92 अरबपति रहते हैं.

पिछले कुछ वर्षों में दिल्ली में संपत्ति की कीमतों में खूब इजाफा हुआ है. कई जाने-माने बिजनेसमैन के पास पहले से ही दिल्ली में करोड़ों की संपत्ति है. आज हम आपको दिल्ली के कुछ इलाकों के बारे में बताएंगे जहां की कीमतें आसमान छू रही हैं.

पृथ्वीराज रोड 

सेंट्रल दिल्ली में स्थित पृथ्वीराज रोड इलाके में कई पॉलिटिशियन और बिजनेसमैन रहते हैं. यह इलाका लुटियंस दिल्ली का हिस्सा है. लुटियंस दिल्ली के सबसे महंगे आवासीय स्थानों में से एक माना जाता है. पृथ्वीराज रोड गोल्फ कोर्स से घिरा हुआ है और 1754 में नवाब सफदरजंग द्वारा निर्मित सफदरजंग मकबरे के करीब स्थित है. 

जोर बाग

दिल्ली का यह प्रीमियम और महंगा इलाका हुमायूं के मकबरे और सफदरजंग के मकबरे जैसे ऐतिहासिक स्मारकों से पैदल दूरी पर है. लोधी गार्डन की हरियाली से घिरा यह इलाका खान मार्केट से भी सटा हुआ है. इस इलाके में कई बॉलीवुड हस्तियों और नेताओं की संपत्ति है.

डिफेंस कॉलोनी

दिल्ली के मध्य में स्थित डिफेंस कॉलोनी देश के कुछ सबसे अमीर लोगों का इलाका माना जाता है. बेहतरीन कनेक्टिविटी, मेडिकल फैसिलिटी और कई फाइव स्टार होटलों से लैस यह इलाका दिल्ली के सबसे लोकप्रिय जगहों में से है.

मॉडल टाउन

भले ही लुटियंस दिल्ली या साउथ दिल्ली को दिल्ली का सबसे महंगा इलाका कहा जाता हो लेकिन पिछले कुछ सालों में जिस तरह से नॉर्थ दिल्ली में भी रियल एस्टेट में तेजी आई है मॉडल टाउन भी प्रीमियम इलाकों में बदल दिया है. मॉडल टाउन दिल्ली में किसी निजी डेवलपर द्वारा डेवलप किए जाने वाले पहले क्षेत्रों में से एक था. 

पंचशील पार्क

पंचशील पार्क भी साउथ दिल्ली का एक प्रीमियम इलाका है. इस इलाके को दक्षिणी दिल्ली के राजनयिक जिले के रूप में भी जाना जाता है. यह हौज खास वन और हौज खास डिस्ट्रिक्ट पार्क सहित हरियाली से घिरा हुआ है.

Trending news