Multibagger Stock 2022: रॉकेट बना TATA ग्रुप का यह जादुई शेयर, तिमाही नतीजों के बाद खरीदारी के लिए हो रही मारामारी
Advertisement
trendingNow11297398

Multibagger Stock 2022: रॉकेट बना TATA ग्रुप का यह जादुई शेयर, तिमाही नतीजों के बाद खरीदारी के लिए हो रही मारामारी

Multibagger Stock 2022: NSE पर टाटा केमिकल के शेयर 10.86% की तेजी के साथ 1,060.95 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं. आपको बता दें कि कंपनी के शेयरों में यह तेजी जून तिमाही नतीजों के बाद देखी जा रही है.

Multibagger Stock To Buy

Tata Group Stock: शेयर बाजार के निवेशकों के लिए काम की खबर है. आपको बता दें कि टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा केमिकल्स के शेयर (Tata chemicals share) आज रॉकेट की स्पीड से भाग रहे हैं. कंपनी के इस शेयर आज बुधवार को भी 10% से ज्यादा चढ़ गया है. फिलहाल NSE पर टाटा केमिकल के शेयर 10.86% की तेजी के साथ 1,060.95 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं.

  1. Multibagger Stock 2022 Tata Chemicals surges 9 percent on strong June quarter results

गौरतलब है कि कंपनी के शेयरों में यह तेजी जून तिमाही नतीजों के बाद देखी जा रही है. आपको बता दें कि टाटा ग्रुप की इस कंपनी के नेट प्राॅफिट में जून 2022 को समाप्त तिमाही में 86.25 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है, इसके बाद इसके शेयर खरीदने के लिए निवेशकों में होड़ मची है. आगे भी इस शेयर में दम दिख रहा है.

कंपनी ने जारी किए नतीजे

कंपनी ने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. इसके अनुसार, टाटा केमिकल्स का नेट प्राॅफिट जून में समाप्त चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 86.25 प्रतिशत बढ़कर 637 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. कंपनी ने मंगलवार को शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में यह जानकारी दी थी. टाटा केमिकल्स ने पिछले वित्त वर्ष (2021-22) की इसी तिमाही में 342 करोड़ रुपये शुद्ध लाभ कमाया,इसके बाद कंपनी की परिचालन आय समीक्षाधीन तिमाही में 34.15 प्रतिशत बढ़कर 3,995 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 2,978 करोड़ रुपये थी. यानी कंपनी के शेयर जबर्दस्त उछाल पर हैं.

जानिए कंपनी के शेयरों का हाल

अब बात करते हैं रिटर्न की तो लार्ज कैप स्टॉक एक साल में 25 फीसदी चढ़ा है और इस साल 16 फीसदी चढ़ा है. महज पिछले एक महीने में यह शेयर 25.84% और लास्ट पांच ट्रेडिंग सेशंस में यह शेयर 12.23% की तेजी पकड़ी है. इसके बाद फर्म का मार्केट कैप बढ़कर 26,270 करोड़ रुपये हो गया.

क्या करती है कंपनी?

कंपनी की मार्केट में पकड़ मजबूत है. टाटा केमिकल्स लिमिटेड, कांच, डिटर्जेंट, औद्योगिक और रासायनिक क्षेत्रों की कंपनी है. कंपनी की अपनी सहायक कंपनी रैलिस इंडिया लिमिटेड के जरिए फसल सुरक्षा व्यवसाय में बाजार में जबर्दस्त पकड़ बने हुई है.टाटा केमिकल्स की पुणे और बैंगलोर में विश्व स्तरीय अनुसंधान एवं विकास सुविधाएं हैं. कंपनी इस समय प्रॉफिट में चल रही है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ एक्सपर्ट की राय और शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news