Stock To Buy: तिमाही नतीजों के बाद रॉकेट बना इस बैंक का शेयर, आगे भी देगा बंपर रिटर्न, एक्सपर्ट बोले- तुरंत खरीद लो
Advertisement

Stock To Buy: तिमाही नतीजों के बाद रॉकेट बना इस बैंक का शेयर, आगे भी देगा बंपर रिटर्न, एक्सपर्ट बोले- तुरंत खरीद लो

Stock To Buy: बिकवाली के माहौल में भी कुछ शेयर्स जबरदस्त रिटर्न दिया है. इसी क्रम में IndusInd Bank के शेयरों ने इस साल अपने निवेशकों को अबतक 3.60% का रिटर्न दिया है. कंपनी के शेयर का भाव NSE में 912.30 से बढ़कर 942.85 रुपये पर पहुंच गया है. एक्सपर्ट को उम्मीद है कि यह 1270 रुपये के तक जाएगा और यही वजह है कि वे खरीदारी की सलाह दे रहे हैं.

Multibagger Stock To Buy

Multibagger Stock To Buy: इस साल की पहली तिमाही गुजर चुकी है, और शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव जारी है. इसके साथ ही कंपनियों के के पहली तिमाही क नतीजे आने लगे गईं. कई कंपनियों के जबरदस्त नतीजे दिख रहे हैं. इसी क्रम में इंडसंइड बैंक (IndusInd Bank Share Price) के लिए पिछली तिमाही के नतीजे भी उत्साहित करने वाले रहे हैं. कंपनी की तरफ से जारी नतीजे के अनुसार, कंपनी का नेट प्राॅफिट इस दौरान 61% तक बढ़ गया. इस खबर का असर अब कंपनी के शेयरों में दिख रहा है. गुरूवार को कंपनी के शेयर BSE पर 8% तक चढ़ कर 952 रुपये के लेवल तक पहुंच गए.

आगे भी उछलेगा शेयर! 

इस शेयर पर ब्रोकरेज हाउस भी बुलिश हैं. ब्रोकरेज फर्म JMF फाइनेंशियल के अनुसार, 'पिछले कुछ सालों में मैनेजमेंट ने सही दिशा में फैसले किए हैं, जिसका फायदा कंपनी को हो रहा हो.' इसके अलावा ब्रोकरेज फर्म ने इसे 1270 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ Buy रेटिंग दी है. वहीं, ब्रोकरेज फर्म Yes Securities ने भी IndusInd Bank के शेयरों को 1126 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ Buy Rating दी है. यानी एक्सपर्ट्स इसे लेकर आशान्वित हैं.

बैंक के NPA में आई गिरावट 

हालांकि इस तिमाही नतीजे के अनुसार, पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही की तुलना में इस वित्त वर्ष Q1 में NPA घट गया है. बैंक को जून में समाप्त हुई तिमाही में 1631 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. इसके अलावा नेट इंटरेस्ट इनकम 16% बढ़कर 4125 करोड़ रुपये हो गया है. 

IndusInd Bank के शेयर का सालाना परफॉरमेंस 

अब बात करते हैं इस शेयर के एक साल की हिस्ट्री पर. IndusInd Bank के शेयरों ने इस साल अपने निवेशकों को अबतक 3.35% का शानदार रिटर्न दिया है. इस समय कंपनी के शेयर का भाव BSE में 912.40 रुपये से बढ़कर 943 रुपये हो गया है, जबकि 6 महीने में इस कंपनी के शेयरों ने 10.56% की तेजी पकड़ी है. वहीं, एक महीने के दौरान इस स्टाॅक की कीमतों में 18.07% तेजी देखी गई है. यानी आगे भी ये शेयर शानदार प्रदर्शन कर सकता है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एक्रसपर्ट से सलाह जरूर लें.)

Trending news