close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के घर खरीदारों को जल्द मिलेगी राहत, 356 प्रोजेक्ट पर जल्द शुरू होंगे काम

पहले फेज में इस साल दिवाली तक 4-5 हजार फ्लैट पूरा करने की योजना है.

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के घर खरीदारों को जल्द मिलेगी राहत, 356 प्रोजेक्ट पर जल्द शुरू होंगे काम
DPR रिपोर्ट तैयार हो जाने के बाद नोएडा के करीब 144 टॉवर में जल्द काम शुरू हो जाएगा. (फाइल)

नोएडा: ग्रेटर नोएडा के घर खरीदारों को बड़ी राहत मिल सकती है. आम्रपाली के लगभग सभी प्रोजेक्ट की डीपीआर (डिटेल्ट प्रोजेक्ट रिपोर्ट) एनबीसी (नेशनल बिल्डिंग कोड) ने तैयार कर ली है. उम्मीद की जा रही है कि इस साल नवंबर तक घर खरीददारों को बड़ी राहत मिल सकती है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि ग्रेटर नोएडा के 356 प्रोजेक्ट की डीपीआर बना ली गई है. ज्यादातर प्रोजेक्ट के लिए टेंडर मंगाए जा चुके हैं. जो टावर बच गए हैं उनके लिए बहुत जल्द टेंडर मंगवाए जाएंगे. DPR रिपोर्ट तैयार हो जाने के बाद नोएडा के करीब 144 टॉवर में जल्द काम शुरू हो जाएगा. सूत्रों के हवाले से खबर है कि पहले फेज में इस साल दिवाली तक 4-5 हजार फ्लैट पूरा करने की योजना है. NBC ने 6 महीने, 12 महीने, 24 महीने और 36 महीने के हिसाब से नीति बनाई है.

सूत्रों के हवाले से यह भी खबर है कि नोएडा के SAPPHIRE PHASE-1 (11 टावर), SILICON CITY PHASE-1 ( 21 TOWER) , SILICON CITY PHASE -11 ( 6 TOWER), CRYSTAL HOMES (9 TOWER) के लिए जल्द काम शुरू होंगे. उसी तरह  Zodiac, Princely, ultra home construction pvt ltd , Heart beat 1 और 11 के प्रोजेक्ट की समीक्षा की जा रही है.

घर लेने वालों के लिए मोदी सरकार का तोहफा, निर्माणाधीन घरों पर GST दर घटाई गई

इसके अलावा ग्रेटर नोएडा के 212 टॉवर में भी काम शुरू करने की रणनीति बन रही है. हालांकि, एनबीसी के सामने  फंड की व्यवस्था सबसे बड़ी चुनौती है. बता दें, सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक ही NBC रणनीति बना रही है.