Nitin Gadkari ने सुनाई ऐसी खबर, इस गर्मियों में घूमने जाने वालों की हुई बल्ले-बल्ले! शुरू हुई ये सुविधा
Advertisement

Nitin Gadkari ने सुनाई ऐसी खबर, इस गर्मियों में घूमने जाने वालों की हुई बल्ले-बल्ले! शुरू हुई ये सुविधा

Nitin Gadkari News: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तरफ से आम जनता के लिए बड़ा ऐलान किया गया है. अगर आप भी हाइवे पर चलते हैं तो आपको बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. 

Nitin Gadkari ने सुनाई ऐसी खबर, इस गर्मियों में घूमने जाने वालों की हुई बल्ले-बल्ले! शुरू हुई ये सुविधा

Nitin Gadkari News: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तरफ से आम जनता के लिए बड़ा ऐलान किया गया है. अगर आप भी हाइवे पर चलते हैं तो आपको बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा है कि दिल्ली-जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग के पूरा होने के साथ सैलानियों की संख्या में चार गुना का इजाफा होगा. गडकरी ने 924 मीटर लंबी पीरा-चंदरकोट सुरंग का निरीक्षण किया है. यह रामबन जिले में लगभग तीन किलोमीटर के भूस्खलन और दुर्घटना-संभावित क्षेत्र से गुजरेगी. उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश में विभिन्न सड़क परियोजनाओं का भी निरीक्षण किया. 

यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत
सुरंग के पूरा होने से रामबन जिले में लगभग तीन किलोमीटर के भूस्खलन और दुर्घटना-संभावित क्षेत्र में यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी. इस मौके पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह तथा जनरल वी के सिंह भी मौजूद थे.

गडकरी ने किया सुरंग का निरीक्षण
गडकरी ने सुरंग के निरीक्षण के बाद संवाददाताओं से कहा है कि अगले दो साल में इस सड़क के पूरा होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में पर्यटकों की संख्या चार गुना बढ़ जाएगी. इससे केंद्र शासित प्रदेश में रिजॉर्ट्स और रेस्तरां की संख्या भी बढ़ेगी. 

विकास को मिलेगी गति
मंत्री ने उम्मीद जताई है कि केंद्र शासित प्रदेश में सड़क परियोजनाओं के पूरा होने के बाद विकास को गति मिलेगी. लोगों को रोजगार मिलेगा और गरीबी समाप्त होगी. उन्होंने कहा है कि राजमार्ग, जीवनरेखा की तरह है. इससे जम्मू-कश्मीर को सामाजिक-आर्थिक लाभ होगा.

1.25 लाख करोड़ रुपये होंगे खर्च
गडकरी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में हम 1.25 लाख करोड़ रुपये की लागत से सड़क परियोजनाओं का निर्माण कर रहे हैं. 25,000-30,000 करोड़ रुपये के रोपवे और केबल कारों के 20 से 22 प्रस्ताव हैं, जिसपर हम काम कर रहे हैं. इसमें सैलानियों की संख्या में चार गुना वृद्धि होगी और केंद्र शासित प्रदेश आत्मनिर्भर और समृद्ध होगा. 

भाषा - एजेंसी

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news