IPO News: शेयर मार्केट में है दिलचस्पी तो अगले हफ्ते हो सकती है कमाई... ये 3 कंपनियां दे रही मौका
Advertisement
trendingNow12138974

IPO News: शेयर मार्केट में है दिलचस्पी तो अगले हफ्ते हो सकती है कमाई... ये 3 कंपनियां दे रही मौका

Upcoming IPO Update: अगर आप भी बाजार से कमाई के लिए कोई आईपीओ देख रहे हैं तो अगले हफ्ते कई मौके मिलने वाले हैं. गोपाल स्नैक्स सहित तीन कंपनियां मार्केट में आईपीओ ला रही हैं. 

IPO News: शेयर मार्केट में है दिलचस्पी तो अगले हफ्ते हो सकती है कमाई... ये 3 कंपनियां दे रही मौका

Upcoming IPO: शेयर मार्केट में आईपीओ (IPO News) की भरमार है. अगर आप भी बाजार से कमाई के लिए कोई आईपीओ देख रहे हैं तो अगले हफ्ते कई मौके मिलने वाले हैं. मार्च महीने में काफी तेजी देखने को मिल रही है. अगले हफ्ते गोपाल स्नैक्स सहित तीन कंपनियां मार्केट में आईपीओ ला रही हैं. इनसे सामूहिक रूप से 1,325 करोड़ रुपये की राशि जुटने की उम्मीद है. सप्ताह के दौरान दो और कंपनियां... आरके स्वामी और जेजी केमिकल्स के भी आईपीओ आएंगे. 

मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों ने बताया कि मार्च के महीने में बेंगलुरु के लक्जरी फर्नीचर ब्रांड स्टेनली लाइफस्टाइल्स और क्रिस्टल इंटिग्रेटेड सर्विसेज का भी IPO आने की उम्मीद है. 

क्या है मार्केट एक्सपर्ट की राय?

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि मजबूत वृहद आर्थिक परिस्थितियों तथा हाल में लिस्टेड हुए शेयरों से मिले बेहतर रिटर्न की वजह से आईपीओ गतिविधियों में तेजी देखने को मिल रही है. 

अबतक 16 कंपनियों के आईपीओ आए

इस साल अबतक 16 कंपनियों ने आईपीओ के जरिये 13,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं. वहीं, मुक्का प्रोटींस का 224 करोड़ रुपये आईपीओ चार मार्च को बंद होगा. बीते साल यानी 2023 में 58 कंपनियों ने आईपीओ से 52,637 करोड़ रुपये जुटाए थे. 

राजकोट की कंपनी गोपाल स्नैक्स का 650 करोड़ रुपये का आईपीओ पूरी तरह बिक्री पेशकश (OFS) पर आधारित होगा. IPO के लिए प्राइ बैंड 381 रुपये से 401 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. 

गोपाल स्नैक्स का IPO

गोपाल स्नैक्स का आईपीओ छह मार्च को खुलकर 11 मार्च को बंद होगा. इंटीग्रेटेड मार्केंटिंग सर्विस कंपनी आरके स्वामी का 423.56 करोड़ रुपये का आईपीओ चार मार्च को खुलकर छह मार्च को बंद होगा. आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 270-288 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. आईपीओ के तहत 173 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि इसमें 87 लाख तक इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) भी शामिल होगी. 

165 करोड़ का IPO

जिंक ऑक्साइड विनिर्माता जेजी केमिकल्स के आईपीओ में 165 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा इसमें 86.2 करोड़ रुपये की 39 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश शामिल है. कंपनी का आईपीओ पांच मार्च को खुलकर सात मार्च को बंद होगा. आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 210 से 221 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है.

Trending news