सिर्फ एक मिस कॉल बता सकता है जनधन खाते का बैलेंस, यहां जानें आसान तरीका
Advertisement

सिर्फ एक मिस कॉल बता सकता है जनधन खाते का बैलेंस, यहां जानें आसान तरीका

हम बता रहे हैं आपको बेहद आसान तरीका. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार ने जनधन खातों में पैसा ट्रांसफर करना शुरू कर दिया है. ज्यादातर खाताधारक अभी भी बैलेंस पता करने के लिए अपने बैंक के ब्रांच जाते हैं. लेकिन लॉकडाउन की स्थिति में लोगों का बैंक जाना संभव नहीं है. ऐसे में हम बता रहे हैं आपको बेहद आसान तरीका. सिर्फ एक मिस कॉल से भी आप जान सकेंगे अपना बैलेंस...

  1. लॉकडाउन में जनधन खाताधारकों को आर्थिक मदद
  2. अब बैलेंस पता करने के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं
  3. सिर्फ मिस कॉल से भी पता चल जाएगा बैलेंस

एसबीआई ने शुरू की ये सुविधा
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने खाताधारकों के लिए ये सुविधा शुरू की है. कोई भी जनधन खाताधारक 18004253800 या फिर 1800112211 पर कॉल करके अपना बैलेंस जान सकते हैं. खाताधारक को अपने रजिस्टर्ड फोन नंबर से यहां कॉल करना होगा. आप एक बार में अपने पांच ट्रांसजेक्शन के बारे में जानकारी ले सकेंगे. इसके अलावा खाताधारक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 9223766666 पर कॉल करके भी ये सभी जानकारियां ले सकते हैं. 

ऐसे कराएं अपना फोन नंबर रजिस्टर्ड
अगर जनधन खाताधारक होने के बावजूद आपका फोन नंबर बैंक में रजिस्टर्ड नहीं है तो भी कोई समस्या नहीं. आप 09223488888 पर भी मैसेज भेज कर अपना नंबर खाते के साथ रजिस्टर्ड करा सकते हैं. इसके लिए आपको REG AccountNumber लिखकर भेजना होगा.

ये भी पढ़ें: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में मिलेगा बैंक के बचत खाते से दोगुना फायदा

बताते चलें कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार ने पहले से ही प्रधानमंत्री जन धन योजना (PMJDY) के तहत आर्थिक मदद देने का ऐलान किया था. इसके लिए सरकार इन खाताधारकों के बैंक अकाउंट में अगले तीन महीने तक पैसा भेजेगी. पहली किस्त 3 अप्रैल को खाताधारकों के एकाउंट में जमा किया गया था.

ये भी देखें-

Trending news