Old Pension Scheme: लाखों सरकारी कर्मचार‍ियों के ल‍िए बड़ा अपडेट, Old Pension को लागू करने पर कही यह बात
Advertisement
trendingNow11482251

Old Pension Scheme: लाखों सरकारी कर्मचार‍ियों के ल‍िए बड़ा अपडेट, Old Pension को लागू करने पर कही यह बात

OPS: एमपी के प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ ने कहा क‍ि पुरानी पेंशन योजना को केंद्र की तरफ से 2004 में लागू की गई 'नई पेंशन योजना' से र‍िप्‍लेस क‍िया जाएगा.

Old Pension Scheme: लाखों सरकारी कर्मचार‍ियों के ल‍िए बड़ा अपडेट, Old Pension को लागू करने पर कही यह बात

Old Pension Scheme Update: दो राज्‍यों के चुनाव पर‍िणाम घोष‍ित होने के साथ ही ह‍िमाचल प्रदेश के राज्‍य कर्मचार‍ियों की पुरानी पेंशन (Old Pension Scheme) को लेकर उम्‍मीदें बढ़ गई हैं. कांग्रेस की तरफ से ह‍िमाचल चुनाव में जारी घोषणा पत्र में सत्‍ता में आने पर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का वादा क‍िया गया था. अब देश के दूसरे राज्‍यों में भी पुरानी पेंशन योजना को लेकर सरगर्म‍ियां तेज हो गई हैं. अगले साल मध्‍य प्रदेश में व‍िधानसभा चुनाव होने हैं . अभी राज्‍य में बीजेपी की सरकार है. ऐसे में व‍िपक्षी पार्ट‍ियां लुभावने वादे कर रही हैं.

कमलनाथ ने क‍िया ट्वीट
राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री और पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष कमलनाथ ने कहा क‍ि अगले साल यद‍ि राज्‍य में कांग्रेस सत्‍ता में आती है तो पुरानी पेंशन योजना (old pension scheme) को बहाल क‍िया जाएगा. उन्‍होंने कहा क‍ि पुरानी पेंशन योजना को केंद्र की तरफ से 2004 में लागू की गई 'नई पेंशन योजना' से र‍िप्‍लेस क‍िया जाएगा. कमलनाथ ने रव‍िवार को क‍िए गए ट्वीट में कहा क‍ि श‍िवराज सरकार की तरफ से रोकी गई पेंशन को मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर फ‍िर से बहाल क‍िया जाएगा.

'वादा करके पीछे हट जाते हैं कमलनाथ'
कमलनाथ के वादे को बीजेपी के सच‍िव रजनीश अग्रवाल ने हल्‍के में ल‍िया. उन्‍होंने कहा क‍ि कमलनाथ का इत‍िहास लोगों से वायदा करके उन्‍हें पूरा नहीं करने का रहा है. वह चुनाव से पहले क‍िए गए वादों से पीछे हटने के ल‍िए जाने जाते हैं. एमपी में प‍िछले 15 महीने के उनके शासनकाल में यही देखा गया. वह सत्‍ता में आने के बाद बदल जाते हैं. मुख्‍यमंत्री श‍िवराज स‍िंह चौहान ने सरकारी कर्मचार‍ियों की भलाई के ल‍िए तमाम कदम उठाएं हैं. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि कमलनाथ ने सत्‍ता में आने पर बीजेपी सरकार की तरफ से शुरू की गई तमाम योजनाओं को बंद कर द‍िया था.

आपको बता दें कांग्रेस की तरफ से राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में पहले ही पुरानी पेंशन योजना को बहाल कर द‍िया गया है. इसके अलावा ह‍िमाचल में पुरानी पेंशन को लागू करने का वादा करने के साथ कांग्रेस सत्‍ता में लौटी है. दूसरी तरफ पंजाब की भगवंत मान सरकार ने भी सरकारी कर्मचार‍ियों के ल‍िए पुरानी पेंशन योजना को लागू कर द‍िया है. अब मध्‍य प्रदेश में पुरानी पेंशन को लागू करने का वादा कर कांग्रेसी ने चुनावी महासंग्राम को द‍िलचस्‍प बना द‍िया है. अब यह आने वाले समय में तय होगा क‍ि कौन सी सरकार सत्‍ता में आती है?

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news