ऐसा क्या हुआ कि Paytm के शेयरों में लगातार तीसरे दिन लगा अपर सर्किट, कहां तक जा सकती है कीमत, क्या है तेजी की वजह
Advertisement

ऐसा क्या हुआ कि Paytm के शेयरों में लगातार तीसरे दिन लगा अपर सर्किट, कहां तक जा सकती है कीमत, क्या है तेजी की वजह

  आरबीआई की कार्रवाई के बाद से पेटीएम के शेयरों में जहां बिकवाली हावी हो गई थी, शेयर गिरते चले जा रहे थे, अब तस्वीर बदल गई है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से 15 दिन का एक्सटेंशन क्या मिला पेटीएम के शेयरों में जबरदस्त तेजी का दौर जारी है.

paytm share price

Paytm Share Price:  आरबीआई की कार्रवाई के बाद से पेटीएम के शेयरों में जहां बिकवाली हावी हो गई थी, शेयर गिरते चले जा रहे थे, अब तस्वीर बदल गई है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से 15 दिन का एक्सटेंशन क्या मिला पेटीएम के शेयरों में जबरदस्त तेजी का दौर जारी है. पेटीएम के शेयर लगातार गिरने के बाद अब अपर सर्किट पर लग रहे हैं. लगातार तीसरे दिन आज भी पेटीएम के शेयरों में अपर सर्किट लगा है.  मंगलवार, 20 फरवरी को पेटीएम शेयर 376.45 +17.90 (+4.99%) पर पहुंच गए. 

पेटीएम की शेयरों में तेजी की वजह  

आरबीआई की कार्रवाई के बाद Paytm चर्चा में है. करीब 60 प्रतिशत की गिरावट के बाद शेयर में लगातार अपर सर्किट पर बना हुआ है. सोमवार के कारोबारी सत्र में भी शेयर 5 प्रतिशत के अपर सर्किट के साथ  358.35 रुपये पर पहुंचा तो वहीं मंगलवरा को बाजार खुलने के साथ ही पेटीएम के शेयर 376.45 रुपये प्रति शेयर पर पर पहुंच गया.  31 जनवरी को आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट बैंक पर कार्रवाई करते हुए उसकी अधिकांश सर्विसेस पर रोक लगाने की बात कही. पहले इसकी डेडलाइन 29 फरवरी रखी गई, लेकिन आरबीआई ने ग्राहकों को होने वाली असुविधा को देखते हुए इसकी डेडलाइन बढ़ाकर 15 मार्च कर दी है. इसे पेटीएम के लिए एक बड़ी राहत माना जा रहा है. कंपनी को अपनी सर्विसेज को किसी दूसरे बैंक में ट्रांसफर करने के लिए अधिक समय मिल गया है, जिसका असर कंपनी के शेयरों पर भी देखने को मिला. 

कहां तक जा सकता है पेटीएम का शेयर 

देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन पेमेंट्स कंपनी पेटीएम के शेयरों में लौटी तेजी से निवेशकों के चेहरे खिले हुए हैं.  विदेशी ब्रोकरेज फर्म Bernstein ने पेटीएम के शेयर को आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है. ब्रोकरेज फर्म ने पेटीएम के शेयरों का टारगेट प्राइस 600 रुपये तक कर दिया है. ब्रोकरेज फर्म ने दलील दी है कि आरबीआई की कार्रवाई से पेटीएम पेमेंट बैंक या पेटीएम की दूसरी गतिविधियों पर कोई असर नहीं होगा. कंपनी ने भी दावा किया है कि पेटीएम क्यूआर, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीन 15 मार्च के बाद भी काम करती रहेगी. पेटीएम ने दावा किया है कि उसकी यूपीआई सर्विस भी 15 मार्च की डेडलाइन के बाद चलती रहेगी. वहीं पेटीएम ने अपने नोडल अकाउंट को पेटीएम पेमेंट्स बैंक से एक्सिस बैंक में ट्रांसफर कर दिया है. इससे सकारात्मक माहौल बना है, जिसका असर शेयरों पर देखने को मिल रहा है.  

Trending news