देश ही नहीं विदेश भी जा रहे हैं लोग घूमने, यकीन नहीं होता तो ये खबर पढ़ लें

कई लोग पहले ही दिन विदेश यात्रा में भी निकल चुके हैं

देश ही नहीं विदेश भी जा रहे हैं लोग घूमने, यकीन नहीं होता तो ये खबर पढ़ लें
फाइल फोटो

नई दिल्ली: क्या आपको सच में यकीन नहीं हो रहा कि इस लॉकडाउन (Lockdown) में कोई घूमने जा रहा होगा? वैसे आप लोगों को जितना नॉर्मल समझ रहे हैं वो असल में उससे भी कहीं ज्यादा स्मार्ट हैं. आपको पता ही नहीं चला होगा कि कई लोग पहले ही दिन विदेश यात्रा में भी निकल चुके हैं. हम बता रहे हैं कैसे कर रहे हैं लोग इस लॉकडाउन में भी ट्रैवल.

सिर्फ देश ही नहीं अन्य देशों में जाने के भी हैं जुगाड़
25 मई को फ्लाइट सेवा बहाल होते ही लोगों ने घूमने के लिए गोवा की फ्लाइट्स बुक करा लिए थे. लेकिन कुछ लोग और ज्यादा स्मार्ट निकले. ये लोग कोलकाता के रास्ते सीधे भूटान निकल गए. वैसे तो किसी बड़े ट्रैवल साइट में भूटान तक की कोई फ्लाइट नहीं दिख रही. लेकिन भूटान एयरलाइंस की वेबसाइट में जाएं तो कोलकाता से भूटान की रोजाना एक फ्लाइट है. लोगों ने बिना देरी इसका फायदा उठाया और भूटान घूमने निकल चुके. ट्रैवलर्स इस बात का भी ध्यान रख रहे हैं कि घूमने वाली जगह में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण है या नहीं.

गोवा और बागडोगरा की फ्लाइटें हैं फुल
जानी-मानी ट्रैवल पोर्टल EaseMyTrip.com के को-फाउंडर रिकांत पिट्टी के अनुसार सोमवार से फ्लाइट खुलने के बाद ज्यादातर लोगों ने गोवा और बागडोगरा की फ्लाइटों को ही सर्च किया है. लोग पिछले दो महीने के लॉकडाउन के बाद अब घूमने-फिरने में समय बिताना चाहते हैं. कोरोना महामारी के डर के बावजूद गोवा की फ्लाइटें तो पूरी तरह से फुल चल रही हैं. लोग ऐसी जगह जाना चाह रहे हैं जहां लॉकडाउन नहीं है और कोरोना वायरस के मामले नहीं हों.

ये भी पढ़ें: रेलवे, फ्लाइट चालू होने के बाद अब DMRC ने कमर कसी, शुरू होने जा रही है मेट्रो!

बताते चलें कि पिछले 25 मार्च से ही पूरे भारत में कोरोना वायरस महामारी की वजह से लॉकडाउन है. ऐसे में सभी होटल और रेस्टोरेंट बंद हैं. हालांकि कि सरकार ने इस लॉकडाउन में फंसे हुए लोगों को अपने घर जाने के लिए फ्लाइटें चालू की है. लेकिन इसकी वजह से उनकी चांदी हो गई है जो पिछले लंबे से समय से कहीं घूमने फिरने का प्लान बना रहे थे.

LIVE TV