Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम में क्या हुआ परिवर्तन? यहां जानिए लेटेस्ट रेट्स
Advertisement

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम में क्या हुआ परिवर्तन? यहां जानिए लेटेस्ट रेट्स

Petrol-Diesel Price: देश में डीजल-पेट्रोल के दाम हर महीने बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में आप घर से निकलने से पहले दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को पेट्रोल-डीजल के दाम जरूर जान लीजिए. 

फाइल फोटो

Petrol-Diesel Price: देश में डीजल-पेट्रोल के दाम हर महीने बढ़ते जा रहे हैं. पेट्रोलियम कंपनियां लगभग रोजाना ही बढ़े हुए दामों की रेट लिस्ट जारी कर रही हैं. आइए जानते हैं कि दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को तेल के दाम क्या रहेंगे.

  1. पेट्रोल के दाम 110 रुपये के पार
  2. 22 मार्च से 10 रुपये महंगा हुआ तेल
  3. पेट्रोल-डीजल पर क‍ितनी एक्‍साइज ड्यूटी

पेट्रोल के दाम 110 रुपये के पार

इंडियन ऑयल कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली में बुधवार को डीजल के दाम 96.67 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल के 105.41 रुपये प्रति लीटर रहेंगे. फरीदाबाद की बात की जाए तो वहां डीजल के दाम 97.40 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल की कीमत 106.17 रुपये प्रति लीटर रहेंगे.

नोएडा में पेट्रोल के दाम 110.81 रुपये और डीजल के दाम 97.03 रुपये प्रति लीटर रहेंगे. वहीं गुरुग्राम में बुधवार को डीजल के दाम 105.86 रुपये और पेट्रोल के दाम 110.61 रुपये प्रति लीटर रहेंगे. 

22 मार्च से 10 रुपये महंगा हुआ तेल

पांच राज्‍यों के चुनावी नतीजे घोष‍ित होने के बाद तेल कंपन‍ियों ने 22 मार्च को पेट्रोल-डीजल के रेट में इजाफा क‍िया था. तब से अब तक तेल 10 रुपये प्रत‍ि लीटर तक महंगा हो गया है. हालांक‍ि 7 अप्रैल से कंपन‍ियों ने तेल के भाव में क‍िसी तरह की बढ़ोतरी नहीं की है.

ये भी पढ़ें- Petrol-Diesel Price: पेट्रोल सस्‍ता, LPG स‍िलेंडर होगा महंगा! ये है सरकार का नया प्‍लान

पेट्रोल-डीजल पर क‍ितनी एक्‍साइज ड्यूटी

व‍ित्‍त मंत्रालय की तरफ से 2021 में लोकसभा में बताया गया था क‍ि सरकार पेट्रोल पर 27.90 रुपये प्रत‍ि लीटर और डीजल पर 21.80 रुपये प्रत‍ि लीटर एक्‍साइज ड्यूटी से कमाती है. केंद्र ने नवंबर 2021 में पेट्रोल और डीजल पर एक्‍साइज ड्यूटी में कटौती करते हुए क्रमश: 5 रुपये और 10 रुपये की कमी की थी. अगर सरकार की तरफ से इसमें कोई कटौती की जाती है तो ही पेट्रोल-डीजल के रेट नीचे आ सकते हैं.

LIVE TV

Trending news