Petrol-Diesel Price Today: क्रूड ऑयल में ग‍िरावट के बीच पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी, चेक करें आज का भाव
Advertisement

Petrol-Diesel Price Today: क्रूड ऑयल में ग‍िरावट के बीच पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी, चेक करें आज का भाव

Petrol-Diesel Price: तेल कंपन‍ियों की तरफ से रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के रेट जारी क‍िये जाते हैं. कीमत में क‍िसी तरह का बदलाव होने पर कंपनियां उसे वेबसाइट पर अपडेट कर देती हैं.

Petrol-Diesel Price Today: क्रूड ऑयल में ग‍िरावट के बीच पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी, चेक करें आज का भाव

Petrol-Diesel Price on 14th June: करीब 13 महीने होने वाले हैं और तेल कंपन‍ियों की तरफ से पेट्रोल -डीजल के रेट में क‍िसी तरह का बदलाव नहीं देखा गया. हालांक‍ि कुछ शहरों में जरूर कीमत में मामूली उतार-चढ़ाव देखा गया है। तेल कंपन‍ियों की तरफ से हर द‍िन सुबह के समय पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-Diesel Price) जारी क‍िये जाते हैं. 14 जून के जारी क‍िये गए रेट से साफ है क‍ि कीमत में क‍िसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। हालांक‍ि क्रूड ऑयल के रेट में जरूर ग‍िरावट आई है। 

कीमत में 1 रुपये प्रत‍ि लीटर की कमी

कुछ द‍िन पहले नोएडा, गुरुग्राम, गाज‍ियाबाद और जयपुर में मामूली ग‍िरावट देखी गई थी. आपको बता दें ऑयल मार्केट‍िंग कंपन‍ियों की तरफ से 14 जून को जारी पेट्रोल-डीजल की कीमत में क‍िसी तरह का बदलाव नहीं आया है. प‍िछले द‍िनों न‍िजी तेल कंपनी नायरा एनर्जी ने पेट्रोल- डीजल की कीमत में 1 रुपये प्रत‍ि लीटर की कमी करने का ऐलान क‍िया था. हालांक‍ि यह सुव‍िधा केवल जून महीने के ल‍िए थी। तेल कंपन‍ियां रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के रेट जारी करती हैं।

कीमत में क‍िसी भी तरह का बदलाव होने पर कंपनियों की तरफ से उसे वेबसाइट पर अपडेट क‍िया जाता है। आइए जानते हैं दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्‍नई समेत आपके शहर के पेट्रोल और डीजल के रेट-

शहर और तेल की कीमत (Petrol-Diesel Price on 14th June 2023)
– दिल्ली पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर
– मुंबई पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर
– चेन्नई पेट्रोल 102.73 रुपये और डीजल 94.34 रुपये प्रति लीटर
– कोलकाता पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर
– नोएडा में पेट्रोल 96.79 रुपये और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर
– लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर
– पटना में पेट्रोल 107.24 रुपये और डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर
– गुरुग्राम में 97.18 रुपये और डीजल 90.05 रुपये प्रति लीटर

कच्‍चे तेल की कीमत में ग‍िरावट
क्रूड ऑयल के रेट में प‍िछले कुछ द‍िल से लगातार ग‍िरावट का स‍िलस‍िला देखा जा रहा है। क्रूड का रेट प‍िछले कुछ द‍िन से 70 से 75 डॉलर प्रत‍ि बैरल के बीच बना हुआ है। बुधवार सुबह इंटरनेशनल मार्केट में डब्‍ल्‍यूटीआई क्रूड का रेट ग‍िरकर 69.18 डॉलर प्रत‍ि बैरल और ब्रेंट क्रूड 74.07 डॉलर प्रति बैरल पर देखा गया.

Trending news