close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डीजल के रेट में गिरावट, लेकिन पेट्रोल लगातार तीसरे दिन बढ़ा

पेट्रोल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई, लेकिन डीजल सस्ता हुआ है. डीजल के दाम में ग्राहकों को लगातार तीसरे दिन राहत मिली है.

डीजल के रेट में गिरावट, लेकिन पेट्रोल लगातार तीसरे दिन बढ़ा

नई दिल्ली : पेट्रोल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई, लेकिन डीजल सस्ता हुआ है. डीजल के दाम में ग्राहकों को लगातार तीसरे दिन राहत मिली है. तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में आठ पैसे लीटर की बढ़ोतरी की है, जबकि डीजल की कीमत दिल्ली और कोलकाता में फिर सात पैसे प्रति लीटर कम हो गई है. वहीं, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में आठ पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है.

ये रहे चारों महानगरों में दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 72.63 रुपये, 74.71 रुपये, 78.25 रुपये और 75.43 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल की कीमतें घटकर क्रमश: 67.15 रुपये और 68.94 रुपये प्रति लीटर, 70.34 रुपये और 70.96 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं. शुक्रवार को भी कीमत में तेजी आई थी.

डीजल की कीमत में लगातार दूसरे दिन भी गिरावट जारी रही. पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 7 पैसे, जबकि चेन्नई में 8 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था. शनिवार को ब्रेंट क्रूड 0.07 डॉलर प्रति बैरल गिरकर 67.16 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया. वहीं डब्ल्यूटीआई क्रूड 58.52 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर चल रहा है.