महीने के पहले दिन सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए क्या रहा आज का भाव
Advertisement
trendingNow1591438

महीने के पहले दिन सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए क्या रहा आज का भाव

दो दिन की स्थिरता के बाद पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel price) के रेट में महीने के पहले दिन यानी 1 नवंबर को गिरावट देखी गई. इससे पहले दो दिन भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ था और यह पुराने स्तर पर ही कायम रहा था.

महीने के पहले दिन सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए क्या रहा आज का भाव

नई दिल्ली : दो दिन की स्थिरता के बाद पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel price) के रेट में महीने के पहले दिन यानी 1 नवंबर को गिरावट देखी गई. इससे पहले दो दिन भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ था और यह पुराने स्तर पर ही कायम रहा था. शुक्रवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल के रेट में 6 पैसे और डीजल में 5 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई. इसी के साथ दिल्ली में पेट्रोल 72.86 रुपये और डीजल 65.80 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया.

शुक्रवार सुबह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव क्रमश: 75.55 रुपये, 78.51 रुपये और 75.71 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. वहीं डीजल का भाव भी क्रमश: 68.19 रुपये, 68.99 रुपये और 69.54 रुपये के स्तर पर देखा गया. जानकारों का कहना है कि क्रूड ऑयल के भाव में अभी हल्की उठा-पटक का दौर आने वाले समय में भी जारी रहेगा. अक्टूबर के महीने में पेट्रोल के रेट में करीब 2 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 1.50 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की गिरावट आई है.

सऊदी अरामको पर हमले के बाद कुछ ही दिन में पेट्रोल के रेट में करीब ढाई रुपये प्रति लीटर की तेजी दर्ज की गई थी. डीजल भी डेढ़ रुपये से ज्यादा महंगा हो गया था. अब क्रूड ऑयल के रेट में कटौती होने के बाद घरेलू बाजार में भी कीमत में कमी आ रही है. शुक्रवार सुबह ब्रेंट क्रूड 59.70 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 54.36 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

Trending news