दिवाली के बाद सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, ये रहा आज का भाव
Advertisement
trendingNow1590427

दिवाली के बाद सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, ये रहा आज का भाव

दिवाली के बाद पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel price) के रेट में दिवाली बाद भी गिरावट का सिलसिला जारी है. इससे पहले महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भी पेट्रोल-डीजल की कीमत टूट गई थीं.

दिवाली के बाद सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली : दिवाली के बाद पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel price) के रेट में दिवाली बाद भी गिरावट का सिलसिला जारी है. इससे पहले महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भी पेट्रोल-डीजल की कीमत टूट गई थीं. मंगलवार सुबह पेट्रोल के भाव में 6 पैसे और डीजल में 10 पैसे प्रति लीटर की कमी देखी गई. मंगलवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल गिरकर 72.92 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया. वहीं डीजल भी 65.85 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया.

मंगलवार सुबह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव क्रमश: 75.57 रुपये, 78.54 रुपये और 75.73 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. वहीं डीजल का भाव भी क्रमश: 68.21 रुपये, 69.01 रुपये और 69.56 रुपये के स्तर पर देखा गया. जानकारों का कहना है क्रूड ऑयल के भाव में स्थिरता का माहौल आगे भी चलता रहेगा. अक्टूबर की शुरुआत से अब तक पेट्रोल के रेट में 1.50 रुपये प्रति लीटर से भी ज्यादा की गिरावट आ चुकी है. वहीं डीजल में भी 1.25 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की टूट आई है.

सऊदी अरामको पर हमले के बाद कुछ ही दिन में पेट्रोल के रेट में करीब ढाई रुपये प्रति लीटर की तेजी दर्ज की गई थी. वहीं डीजल भी डेढ़ रुपये से ज्यादा महंगा हो गया था. अब क्रूड ऑयल के रेट में कटौती होने के बाद घरेलू बाजार में भी कीमत में कमी आ रही है. मंगलवार सुबह ब्रेंट क्रूड 61.24 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 55.74 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

Trending news