Advertisement
photoDetails1hindi

Gandhinagar Railway Station के ऊपर बना भारत का पहला Five Star Hotel, तस्वीरों में देखें इसकी खासियत

गुजरात के गांधीनगर में रेलवे स्टेशन (Gandhinagar Railway Station) पर Five Star Hotel बना है. देश के किसी भी रेलवे स्टेशन पर अब तक ऐसा होटल नहीं है और आगे भी शायद ही बने. इस रेलवे स्टेशन को कई बेहतरीन आधुनिक दुविधाओं के साथ बनाया गया है. इसमें अलग से प्रार्थना रूम और बेबी फीडिंग रूम के साथ-साथ प्राथमिक उपचार के लिए एक छोटा सा अस्पताल भी बनाया गया है. ये रेलवे स्टेशन फाइव स्टार होटल के नीचे बना है. आइये जानते हैं इस होटल के बारे में विस्तार से.

 

 

पीएम मोदी के विजन की शुरुआत

1/5
पीएम मोदी के विजन की शुरुआत

इस होटल से लोग पूरे गांधीनगर, महात्मा मंदिर और विधानसभा को एक ही लाइन में देखने का लुत्फ उठा पाएंगे. यहां से लोग महात्मा मंदिर और दांडी कुटीर पैदल जा सकते हैं. भारतीय रेलवे ने इस होटल के सहारे पीएम मोदी के विजन की शुरुआत गुजरात के गांधीनगर रेल्वे स्टेशन से की है.

होटल से दिखेगा पूरा गांधीनगर

2/5
होटल से दिखेगा पूरा गांधीनगर

इस रेलवे स्टेशन पर बने पांच सितारा होटल (Five Star Hotel) से लोगों को बहुत फायदा होगा. सबसे पहली बात कि बाहर से आए टूरिस्ट को होटल के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. दरअसल, ये रेलवे स्टेशन फाइव स्टार होटल के नीचे बना है. फाइव स्टार होटल में पहुंचने के लिए स्टेशन के अंदर से ही एक गेट तैयार किया गया है. 

गांधीनगर की सबसे ऊंची बिल्डिंग

3/5
गांधीनगर की सबसे ऊंची बिल्डिंग

रेलवे स्टेशन के ऊपर की साइड पर 300 रूम का एक शानदार फाइव स्टार होटल बनाया गया है. बता दें कि इसे होटल लीला ग्रुप के जरिए चलाया जाएगा. गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर बना ये फाइव स्टार होटल गांधीनगर की सबसे ऊंची बिल्डिंग है. यानी यहां से आप पूरे गांधीनगर का दीदार कर सकते हैं.

शानदार डेकोरेशन

4/5
शानदार डेकोरेशन

स्टेशन परिसर पर बनी इस नई बिल्डिंग में एंट्री गेट, बुकिंग, लिफ्ट-एस्कलेटर, बुक स्टॉल, खाने-पीने के स्टॉल समेत सभी सुविधाएं दी गई हैं. इसके डेकोरेशन की खासियत है कि यहां दिवारों पर गुजरात के अलग अलग मोन्युमेन्ट की तस्वीर बनाई गई हैं. इसमें रेलवे स्टेशन के अंदर बनी अयोध्या के राम मंदिर की तस्वीर लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित करती है.

ट्रेन से उतर कर सीधा होटल का द्वार

5/5
ट्रेन से उतर कर सीधा होटल का द्वार

इस होटल की खासियत है कि स्टेशन के अंदर बने गेट की मदद से यात्री ट्रेन से उतर कर सीधे होटल में पहुंच सकेंगे. फाइव स्टार बिल्डिंग के नीचे मुख्य प्रवेश द्वार के पास टिकट विंडो के पास ही लिफ्ट और एस्कलेटर लगाया गया है, जिससे लोगों को प्लेटफॉर्म तक पहुंचने में भी कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़