Advertisement
trendingPhotos807116
photoDetails1hindi

गाड़ियों में बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाले सावधान! धरपकड़ के लिए अभियान शुरू

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP) को लेकर दिल्ली में एक बड़ा अभियान शुरू किया जाएगा. अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो आपकी कार में HSRP और कलर्ड स्टीकर अनिवार्य है. 

अभियान के लिए 9 टीमें तैनात की गईं

1/4
अभियान के लिए 9 टीमें तैनात की गईं

आज दिल्ली के 9 जिलों में अभियान की शुरुआत की गई है. इसके लिए 9 टीमें तैनात की गई हैं, जो HSRP और कलर्ड स्टीकर के नियमों की अनदेखी करने वालों की धरपकड़ करेंगी. परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ये अभियान दिल्ली के कुछ चुनिंदा इलाकों में सीमित समय के लिए चलाया जाएगा. 

 

जनवरी 2021 से बड़ा अभियान शुरू होगा

2/4
जनवरी 2021 से बड़ा अभियान शुरू होगा

परिवहन विभाग के अधिकारी ने बताया कि 'इस अभियान का मकसद उन वाहन मालिकों को जल्द से जल्द HSRP, स्टीकर्स लगवाने के लिए संवेदनशील बनाना है. इसलिए अभियान के निशाने पर सिर्फ वही लोग हैं. हालांकि इसके लिए एक बड़ा अभियान अगले साल जनवरी 2021 के पहले हफ्ते में शुरू किया जाएगा.' अधिकारी ने बताया कि 'अभी इसकी तारीख तय नहीं हुई है.' 

HSRP लगवाना सभी गाड़ियो के लिए अनिवार्य

3/4
HSRP लगवाना सभी गाड़ियो के लिए अनिवार्य

आपको बता दें कि दिल्ली में 1 अप्रैल 2019 से पहले रजिस्टर्ड वाहनों में HSRP और कलर्ड स्टीकर अनिवार्य है. नई कारों में ये पहले से ही लगकर आते हैं. इसके लिए दिल्ली परिवहन विभाग ने अक्टूबर में एक पब्लिक नोटिस जारी करके HSRP लगवाना अनिवार्य कर दिया था.  दिल्ली में करीब 30 लाख वाहन हैं, जिसमें से 16 लाख टू-व्हीलर्स, 12 लाख फोर व्हीलर्स और 2 लाख कमर्शियल गाड़ियां हैं, जिन पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाना अनिवार्य है. 

HSRP की होम डिलिवरी

4/4
HSRP की होम डिलिवरी

HSRP लगवाने की इस मुहिम में 300 डीलरशिप को HSRP के ऑनलाइन सप्लायर्स प्लेटफॉर्म से जोड़ा गया है. जिससे वाहन मालिक अपनी सुविधा के हिसाब से HSRP लगवा सकें. ये सप्लायर्स HSRPs और स्टीकर्स की होम डिलिवरी भी करते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़