Advertisement
trendingPhotos946173
photoDetails1hindi

Liquor Price Hike: 'जाम' टकराना हुआ महंगा, सभी तरह की शराब के दाम 20 फीसदी बढ़े, जानें नई कीमत

Liquor Price Hike: बढ़ती महंगाई के बीच अब शराब पिने वालों के लिए जरूरी खबर है. अब आपको हर तरह की बोतल पर 20% अधिक की कीमत चुकानी पड़ेगी. केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में सभी तरह की शराब की कीमतों में 20 फीसदी का इजाफा किया गया है. मतलब कल तक जो  शराब 200 रुपये की थी अब उसकी कीमत 240 रुपये हो गई है. पुडुचेरी में 15 जुलाई से कीमतें प्रभावी हो गई हैं. पुडुचेरी की आबकारी विभाग की तरफ से कीमत बढ़ाए जाने की घोषणा की गई थी.

महंगी हुई शराब

1/6
महंगी हुई शराब

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में शराब की कीमतें बढ़ा दी गई हैं. हालांकि कीमतें बढ़ी कीमत के बाद भी पुडुचेरी में शराब की कीमत तमिलनाडु, कर्नाटक और अन्य राज्यों की तुलना में कम ही है.

पर्यटन पर निर्भर राज्य

2/6
पर्यटन पर निर्भर राज्य

गौरतलब है कि केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी पर्यटन पर निर्भर राज्य है. इस साल अप्रैल में, पुडुचेरी प्रशासन ने शराब पर 7.5 विशेष कोविड शुल्क को रद्द कर दिया था. ऐसे में इस केंद्र शासित प्रदेश में शराब की दरों में गिरावट आई थी.

प्रस्ताव को मंजूरी

3/6
प्रस्ताव को मंजूरी

शराब की कीमत घटाने के प्रस्ताव पर 7 अप्रैल को उपराज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने अपनी मंजूरी दी थी. इसके बाद यहां शराब के दाम कम हो गए थे. लेकिन इससे राज्य को घाटा सहना पड़ रहा था.

मिलने लगी थी सस्ती शराब

4/6
मिलने लगी थी सस्ती शराब

इसके बाद उपराज्यपाल ने स्पेशल एक्साइज ड्यूटी को रद्द करते हुए सभी पब, शराब की दुकानों और रेस्टोरेंट को सुरक्षा नियमों का पालन करने का आदेश दिया था. इसके बाद राज्य में सभी जगह सस्ती शराब मिलने लगी थी. 

 

विशेष शुल्क

5/6
विशेष शुल्क

आपको बता दें कि पड़ोसी राज्यों में कीमतों के बराबर कीमत लाने और महामारी की स्थिति के दौरान विशेष रूप से तमिलनाडु से पुडुचेरी में लोगों की आमद को रोकने के लिए बीते साल मई में विशेष शुल्क लगाया गया था.

 

ऑनलाइन मिलेगी शराब

6/6
ऑनलाइन मिलेगी शराब

वहीं, असम सरकार ने गुवाहाटी में प्रयोग के तौर पर एक महीने के लिए ऑनलाइन शराब बेचने का फैसला किया है. राज्य के मंत्री पीजूश हजारिका के हवाले से न्यूज एजेंसी ANI ने बताया कि अगर यह सफल होता है, तो इसे पूरे राज्य में लागू किया जाएगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़