Upcoming Cars: आने वाली हैं Maruti, Hyundai, Tata की नई कारें, 5 लाख से कम में मिलेगा SUV का मजा

Upcoming Cars India: भारत में Maruti और Hyundai के पुराना मुकाबला है, अब ये दोनों कंपनी अपनी नई कारें लॉन्च करने को तैयार हैं. भारतीय मार्कटे के हिसाब से ये कारें कॉम्पैक्ट, लो मेनटेनेंस और किफायती होंगी. तो चलिए एक नजर डालते हैं इन कारों पर और देखते हैं कि इनमें क्या खास है

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jun 25, 2021, 16:57 PM IST
1/5

Hyundai की नई माइक्रो SUV AX1

Hyundai SUV AX1

साउथ कोरियन कंपनी Hyundai अपनी नई Micro SUV AX1 (कोडनेम) को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इसे कई बार सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. कुछ दिनों पहले कंपनी ने अपनी इस नई कार का टीजर भी रिलीज किया था. जिसमें इसकी हेडलाइट और टेल-लाइट्स का लुक देखने को मिला था. इसकी प्रोडक्शन इमेज भी आजकल काफी दिख रही हैं. 

2/5

Hyundai की नई माइक्रो SUV की कीमत

Hyundai SUV price

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Hyundai इस कार को K1 प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी, जिस पर Santro को बनाया गया है. नई Hyundai AX1 के लॉन्च से पहले इसकी कीमत को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसे 4.5 लाख रुपये से लेकर 5 लाख रुपये के बीच लॉन्च कर सकती है. 

 

 

3/5

Maruti Suzuki की नई Celerio

Maruti Suzuki Celerio

Maruti Suzuki जल्द ही सेकेंड-जेन Celerio मॉडल लॉन्च करने वाली है. इस कार को भी टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया गया है. 2014 में लॉन्च की गई Celerio सबसे सस्ती ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कार थी. इस कार की लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन दिवाली के आस पास इसे लॉन्च किया जा सकता है, यानी अक्टूबर नवंबर के पास इसकी लॉन्चिंग हो सकती है. 

4/5

नई Celerio की कीमत

Celerio PRICE

सेकेंड जेनरेशन सेलेरियो को मारुति के Heartect प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा. कंपनी ने मारुति एस-प्रेसो और वैगनआर जैसे मॉडलों में भी यही प्लेटफॉर्म दिया है. नए प्लेटफॉर्म की वजह से कार के साइज में भी बढ़ोतरी हो सकती है. इसमें ज्यादा चौड़ा केबिन और लंबा व्हीलबेस मिल सकता है. नई सेलेरियो की कीमत 4.5 लाख से 6.5 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है.

5/5

Tata HBX की मिनी SUV

Tata HBX

Tata Motors भी माइक्रो SUV HBX को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने पिछले साल फरवरी में ऑटो एक्सपो में 'HBX' कोडनेम से एक माइक्रो-एसयूवी कॉन्सेप्ट को पेश किया था 'HBX' कार के प्रॉडक्शन रेडी वर्जन का नाम Hornbill (हॉर्नबिल) रखा जा सकता है. इसकी कीमत का खुलासा लॉन्चिंग के समय ही होगा. लेकिन रिपोर्ट के अनुसार टाटा की इस माइक्रो एसयूवी की कीमत करीब 5 लाख रुपये हो सकती है.