Advertisement
trendingPhotos826993
photoDetails1hindi

जल्द आएगा Alto 800, Celerio का नया मॉडल, होंगी ये खूबियां

Maruti Suzuki: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड इस साल में तकरीबन 56 नई गाड़ियों को लॉन्च करेगी. वहीं बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार Alto 800 और Celerio का नया मॉडल भी आएगा. 

ये होगा दोनो गाड़ियों में इंजन

1/5
ये होगा दोनो गाड़ियों में इंजन

Alto 800 में 796cc की क्षमता का इंजन प्रयोग कर सकती है जो कि 48bhp की पावर और 69Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह कार मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध होगी. हालांकि इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा होगी. 

सबसे ज्यादा डिमांड में रहती है Alto 800

2/5
सबसे ज्यादा डिमांड में रहती है Alto 800

Maruti Suzuki की Alto 800 गाड़ी सबसे ज्यादा डिमांड में रहती है. कंपनी समय-समय पर इस गाड़ी में बदलाव करती रहती है. नई Alto 800 को कंपनी अपने खास HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार कर सकती है. यह नया प्लेटफॉर्म कंपनी की गाड़ियों में खासा मशहूर है.

आएगी गाड़ी में बेहतर मजबूती

3/5
आएगी गाड़ी में बेहतर मजबूती

इस प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल से गाड़ी में मजबूती आएगी. साथ ही गाड़ी का वजन भी काफी कम होगा. यह नॉयस और वाइब्रेशन लेवल को भी बेहतर बनाए रखता है। इसमें नई तकनीक और फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा. इसी प्लेटफॉर्म पर कंपनी ने अपनी नई WagonR को भी तैयार किया था.

टॉप वेरिएंट में आएगा टच स्क्रीन Infotainment System

4/5
टॉप वेरिएंट में आएगा टच स्क्रीन Infotainment System

कंपनी दोनों गाड़ियों (Alto और Celerio) के टॉप मॉडल में टच स्क्रीन वाला इंफोटेंमेंट सिस्टम भी देगी. इसमें एंड्रॉयड ऑटो, एप्पल कार प्ले और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलेगी. 

यह होंगे नए फीचर्स

5/5
यह होंगे नए फीचर्स

दोनों गाड़ियों में कंपनी डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रिवर्स पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़