Advertisement
trendingPhotos846571
photoDetails1hindi

मार्केट में धमाल मचाने आ रहीं Maruti Suzuki की नई कारें, देखें First Look

भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) इस साल 6 नई धांसू कारें मार्केट में लॉन्च करने वाली है. देश में बढ़ती SUV की डिमांड के चलते कंपनी अपनी मौजूदा कारों को नया रूप देने और कुछ नई एंट्री-लेवल हचबैक गाड़ियों को मार्केट में लॉन्च करने का प्लान बना रही है. आइए जानते हैं उन कारों के बारे में जिसका अपडेटेड वर्जन इस साल आने की उम्मीद है.

मारुति सुजुकी सेलेरियो 2021

1/6
मारुति सुजुकी सेलेरियो 2021

मारुति सुजुकी की ये कार बजट और छोटी कारों की लिस्ट में शुमार है. ये पहली बजट कार है जो ऑटोमेटिक ट्रांसमीशन (AMT) के साथ आती है. न्यू जेनेरेशन सेलेरियो को सेलेरियो एक्स नाम दिया जा सकता है. वहीं इसके लुक में भी काफी बदलाव किया गया है. कंपनी के अनुसार, ये कार करीब 21.63KMPL का मायलेज देती है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 4.99 लाख रुपये से 5.79 लाख रुपये तक है.

मारुति सुजुकी XL5

2/6
मारुति सुजुकी XL5

ये कार वैगनआर का प्रीमियम वर्जन होगा, जो हमें Ertiga और XL6 के साथ देखने को मिलती है. XL5 को नेक्सा डीलरशिप के तहत बेचा जाएगा. XL5 का एलईडी डीआरएल और आलीशान इनटिरियर जैसी प्रीमियम सुविधाओं के साथ आने की उम्मीद है. सूत्रों के अनुसार, इस कार को सितंबर 2021 में लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी इसे वैगनआर- 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT के समान ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश कर सकती है.

बलेनो फेसलिफ्ट

3/6
बलेनो फेसलिफ्ट

मारुति की प्रीमियम हचबैक बलेनो फेसलिफ्ट इस साल मार्च महीने के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद है. इस कार में सनरूफ और टर्बो पेट्रोल इंजन जैसी मिसिंग सुविधाएं दी जा सकती हैं. आरएस (RS) मॉडल को भी इस फेसलिफ्ट के साथ वापस लाया जा सकता है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 5.45 लाख रुपये से 8.77 लाख रुपये के बीच है.

मारुति सुजुकी जिम्नी

4/6
मारुति सुजुकी जिम्नी

एक जीप की तरह दिखने वाली मारुति सुजुकी की ये कार अब 3 डोर के बजाय 5 डोर वर्जन के साथ मार्केट में लॉन्च होगी. इसे विशेष रूप से भारतीय ग्राहकों के लिए विकसित किया गया है. मारुति ने इंडियन ऑटो एक्सपो 2020 में इसे शोकेस किया था और यहां इसे अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. ऐसे में जल्द कंपनी इसे भारत में भी उतारेगी. जानकारी के अनुसार, इसकी कीमत 10 लाख के करीब हो सकती है.

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा

5/6
मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा

भारत में ये मारुति की पहली प्रीमियम SUV थी. हालांकि, सेल कम होने के कारण भारत में इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया गया था. हालांकि अब नए लुक और फीचर्स के साथ कंपनी ने इसे रिलॉन्च करने का प्लान बनाया है. 

स्विफ्ट फेसलिफ्ट

6/6
स्विफ्ट फेसलिफ्ट

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में मारुति सुजुकी स्विफ्ट का नाम शुमार है. पिछले साल इस कार को 1,60,765 ग्राहकों ने खरीदा था. लोगों की डिमांड को बढ़ता देख कंपनी ने इसका नया वर्जन लॉन्च करने का प्लान बनाया है. जानकारी के अनुसार, इस नए इंजन के साथ पहले की तरह 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा. AMT वेरिएंट्स में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स अपडेट मिल सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़