PM Kisan: इस दिन क्रेडिट होगी पीएम किसान योजना की 10वीं किस्त, जानिए कैसे मिलेंगे 4000 रुपये
Advertisement

PM Kisan: इस दिन क्रेडिट होगी पीएम किसान योजना की 10वीं किस्त, जानिए कैसे मिलेंगे 4000 रुपये

PM Kisan Scheme: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत किसानों के खाते में अगली यानी 10वीं किस्त डाली जाने वाली है. आपके पास मौका है 4000 रुपये पाने का. 

PM Kisan 10th Installment Update

नई दिल्ली: PM Kisan 10th Installment Update: किसानों (Farmers) को एक बार फिर से बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. अगर आप पीएम किसान (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) योजना के लाभार्थी हैं तो ये खबर बस आपके लिए है. पीएम किसान योजना (PM Kisan) के तहत 10वीं किस्त जारी (PM Kisan 10th installment) करने की तारीख तय हो गई है. सरकार की तरफ से किस्त ट्रांसफर करने के लिए सभी जरूरी इंतजाम कर लिए गए हैं.

  1. सरकार ने तय की 10वीं किस्त जारी करने की डेट
  2. किसानों को है 10वीं किस्त का इंतजार
  3. किसानों के खाते में आएंगे 4 हजार रुपये

सरकार ने तय की किस्त जारी करने की डेट?

सरकार ने अब तक 11.37 करोड़ किसानों को 1.58 लाख करोड़ रुपये भेज चुकी है. अब केंद्र सरकार 15 दिसंबर 2021 तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM KISAN scheme) की अगली यानी 10वीं किस्त जारी करने की योजना बना रही है. गौरतलब है कि सरकार ने पिछले साल 25 दिसंबर 2020 को किसानों को पैसा ट्रांसफर किया था.

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों के दिवाली बोनस पर बड़ा अपडेट! जानिए, इस बार किसे कितना मिलेगा पैसा

किसानों के खाते में आएंगे 4 हजार रुपये?

इस योजना के तहत जिन किसानों के खाते में पीएम किसान की 9 वीं किस्त नहीं आई है उन्हें अब अगली किस्त के साथ पिछली राशि भी मिल जाएगी. यानी किसानों को अब 4000 रुपये मिलेंगे. 
लेकिन आपको बता दें कि यह सुविधा उन किसानों को ही मिलेगी जिन्होंने 30 सितंबर से पहले रजिस्ट्रेशन कराई होगी. अगर आपने भी आवेदन किया है उसे स्वीकार कर लिया जाता है तो आपको एक साथ 4000 रुपये मिलेंगे.

किसानों को है 10वीं किस्त का इंतजार

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत अब किसानों को 10वीं किस्त का इंतजार है. अब तक किसानों के खाते में इस योजना की 9 किस्त डाली जा चुकी है. आपको बता दें कि केंद्र सरकार पीएम किसान योजना के तहत किसानों के खाते में सलाना 2,000 रुपये की तीन किस्त यानी 6000 रुपये डायरेक्ट भेजती है.  इस योजना का उद्देश्य देश के किसानों की आमदनी को बढ़ाना और सीधे तौर पर उनकी आर्थिक मदद है. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news