close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PMC बैंक घोटाले के आरोपियों की पेशी आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

PMC Bank Scam : पीएमसी बैंक (PMC Bank Scam) घोटाला मामले में गिरफ्तार आरोपी HDIL के संचालक राकेश वाधवान, सारंग वाधवान और पीएमसी बैंक के पूर्व चैयरमेन वारियम सिंह की सोमवार को मुंबई की किल्ला कोर्ट में पेशी होनी है.

PMC बैंक घोटाले के आरोपियों की पेशी आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

नई दिल्ली : पीएमसी बैंक (PMC Bank Scam) घोटाला मामले में गिरफ्तार आरोपी HDIL के संचालक राकेश वाधवान, सारंग वाधवान और पीएमसी बैंक के पूर्व चैयरमेन वारियम सिंह की सोमवार को मुंबई की किल्ला कोर्ट में पेशी होनी है. इस दौरान निवेशकों के गुस्से को देखते हुए कोर्ट परिसर में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं.

खाताधारकों ने किया था जमकर हंगामा
आपकों बता दे कि पिछले सप्ताह जब तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया था तब कोर्ट के बाहर पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने जमकर हंगामा किया था. इतना ही नहीं जब आरोपियों के वकील अमित देसाई कोर्ट रूम से बाहर आ रहे थे तो पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने उनकी कार का घेराव किया था.

आरबीआई गवर्नर से की बात
इससे पहले वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने पंजाब एवं महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक के ग्राहकों के पैसे और उनकी चिंताओं के बारे में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास से बात की थी.

वित्तमंत्री ने ट्वीट किया था, 'पीएमसी बैंक मामले पर आरबीआई गवर्नर से बात की. उन्होंने मुझे आश्वस्त किया कि ग्राहकों की चिंताओं को शीर्ष प्राथमिकता पर रखा जाएगा. मैं दोहराना चाहूंगी कि भारतीय वित्त मंत्रालय यह सुनिश्चित करेगा कि ग्राहकों की चिंताओं को व्यापक रूप से दूर किया जाए.'

सीतारमण ने पिछले दिनों पीएमसी बैंक के जमाकर्ताओं से मुंबई में मुलाकात के बाद उन्हें आश्वासन दिया था कि जरूरत पड़ी तो सहकारी बैंक कानून में बदलाव भी किया जाएगा.