close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीएनबी को चौथी तिमाही में 10 हजार करोड़ की रिकवरी होने की उम्मीद

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को मौजूदा तिमाही में 10 हजार करोड़ रुपये की बड़ी रिकवरी होने की उम्मीद है. इसमें करीब 6000 करोड़ रुपये एस्सार स्टील और भूषण पावर जैसे खातों के समाधान से मिलने की उम्मीद की जा रही है.

पीएनबी को चौथी तिमाही में 10 हजार करोड़ की रिकवरी होने की उम्मीद

नई दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को मौजूदा वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 10 हजार करोड़ रुपये की बड़ी रिकवरी होने की उम्मीद है. इसमें करीब 6000 करोड़ रुपये एस्सार स्टील और भूषण पावर जैसे खातों के समाधान से मिलने की उम्मीद की जा रही है. बैंक की सब्सिडियरीज में हिस्सा बेचने की योजना और दूसरे कई मुद्दों पर पंजाब नेशनल बैंक के एमडी एंड सीईओ सुनील मेहता से जी मीडिया संवाददाता ब्रजेश कुमार ने खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बैंक की आगामी रणनीति के बारे में भी चर्चा की.

पीएनबी हाउसिंग के लिए बोलियां आई
पीएनबी हाउसिंग के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के लिए बोलियां आईं है. बोलियों पर विचार किया जा रहा है और इस महीने के अंत तक इन पर फैसला किए जाने की उम्मीद है. वहीं पीएनबी मेट लाइफ में हिस्सेदारी बेचने के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि अभी इसकी हिस्सेदारी बिकने में समय है. शेयर बाजार के सुस्त होने के कारण पीएनबी मेट लाइफ का आईपीओ बाजार में आने में समय लगेगा.

इस दौरान उन्होंने बताया कि इस तिमाही में भूषण पावर से करीब तीन हजार करोड़ और एस्सार स्टील से भी तीन हजार करोड़ रुपये जुटाए जाने की उम्मीद है. इस तरह चौथी तिमाही में बैंक को कुल मिलाकर 10 हजार करोड़ रुपये की रिकवरी होने की उम्मीद है. इससे बैंक को मजबूती मिलेगी. उन्होंने बताया कि रीटेल लोन पर एक्सटर्नल बेंचमार्क को लेकर चर्चा जारी है. इस पर आने वाले समय में फैसले होगा. बैंक दरें घटा रहे है, ट्रांसमिशन का फायदा भी दिया जा रहा है.