PNB: करोड़ों किसानों की हुई बल्ले-बल्ले, अब बैंक दे रहा पूरे 50,000 रुपये कैश, ऐसे करें अप्लाई
Advertisement

PNB: करोड़ों किसानों की हुई बल्ले-बल्ले, अब बैंक दे रहा पूरे 50,000 रुपये कैश, ऐसे करें अप्लाई

Punjab National Bank News: पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से किसानों को 50 हजार रुपये तक का लोन दिया जा रहा है. पीएनबी ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे इस सुविधा का फायदा ले सकते हैं-

PNB: करोड़ों किसानों की हुई बल्ले-बल्ले, अब बैंक दे रहा पूरे 50,000 रुपये कैश, ऐसे करें अप्लाई

Punjab National Bank Update for Farmers: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की तरफ से ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं. अब पीएनबी देश के किसानों को पूरे 50,000 रुपये दे रहा है. किसानों की इनकम को बढ़ाने के लिए सरकार और बैंक की तरफ से कई सुविधाएं शुरू की जा रही हैं. पीएनबी ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. आइए आपको बता दें कि किसान कैसे इसका फायदा ले सकते हैं-

पीएनबी ने किया ट्वीट 
पीएनबी ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि अब बैंक की तरफ से किसानों को तत्काल लोन योजना की सुविधा दी जा रही है. इस योजना के तहत बैंक किसानों को 50,000 रुपये तक लोन की सुविधा दे रहा है. इसके लिए आपको किसी भी तरह की गारंटी देने की जरूरत नहीं है. इसके लिए आपको बैंक में कुछ डॉक्युमेंट्स जमा कराने होंगे. 

2 साल का होना चाहिए बैंक रिकॉर्ड
बैंक ने बताया है कि इस सुविधा के लिए किसानों के पास कम से कम 2 साल का बैंक रिकॉर्ड होना जरूरी है. इसके अलावा किसान या फिर किसान समूह के पास में पहले से ही किसान क्रेडिट कार्ड होना जरूरी है. जिन किसानों के पास में केसीसी होगा उन लोगों को ही इसका फायदा मिलेगा. 

चेक करें ऑफिशियल लिंक 
बैंक के लोन की सुविधा के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक bit.ly/3oazLfm पर क्लिक कर सकते हैं. इस समय देशभर में सरकार किसानों की आय को बढ़ाने के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही हैं, जिसका फायदा लेकर आप खेती को बढ़ावा दे सकते हैं. 

बैंक की इस योजना की खास बातें-
>> इस लोन को लेने के लिए किसानों को कुछ गिरवी रखने की आवश्यता नहीं होगी. 
>> इसके अलावा न ही किसी प्रकार का कोई सर्विस चार्ज देना होगा. 
>> इसे चुकाने के लिए किसानों को 5 साल तक का वक्त दिया जाएगा. 
>> अगर आप भी इस लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो पीएनबी बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. 
>> इसके अलावा आप बैंक के नजदीकी ब्रांच में भी संपर्क कर सकते हैं. 

Trending news