बजट के बाद कहां गई रेलवे शेयरों की तेजी? RVNL-IRFC 5% तक लुढ़के... निवेशकों में मायूसी
Advertisement
trendingNow12096203

बजट के बाद कहां गई रेलवे शेयरों की तेजी? RVNL-IRFC 5% तक लुढ़के... निवेशकों में मायूसी

Railway Stocks News: बजट के बाद से अबतक रेलवे शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. आज RVNL और IRFC के शेयर्स लगभग 5 फीसदी फिसलकर बंद हुए हैं. 

बजट के बाद कहां गई रेलवे शेयरों की तेजी? RVNL-IRFC 5% तक लुढ़के... निवेशकों में मायूसी

Railway Stocks: बजट 2024 से पहले रेलवे के शेयरों (Railway Shares) में लगातार रैली जारी थी क्योंकि सरकार की तरफ से रेलवे सेक्टर को बड़ी घोषणाओं की उम्मीद थी. हालांकि बजट स्पीच खत्म होने के बाद रेलवे के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही थी. वहीं, बजट के बाद से अबतक रेलवे शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. आज RVNL और IRFC के शेयर्स लगभग 5 फीसदी फिसलकर बंद हुए हैं. 

RVNL का शेयर सोमवार को कारोबार के बाद में 282.00 के लेवल पर क्लोज हुआ है. आज RVNL का शेयर 4.26 फीसदी की गिरावट के साथ क्लोज हुआ है. वहीं, IRFC के शेयर में आज 5 फीसदी का लोअर सर्किट लगा है. 5 फीसदी की गिरावट के साथ ये स्टॉक IRFC का शेयर 160.40 के लेवल पर बंद हुआ. 

6 महीने में 100 और 200 प्रतिशत से ज्यादा बढ़े शेयर्स

दोनों शेयरों ने पिछले 6 महीनों में निवेशकों को मल्टी बैगर रिटर्न दिया है. RVNL का स्टॉक पिछले 6 महीनों में 100 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ा है. वहीं, IRFC शेयरों ने इसी अवधि में 200 प्रतिशत से अधिक रिटर्न दिया है.

बजट में रेलवे के लिए 2.55 लाख करोड़

बजट में रेलवे के लिए 2.55 लाख करोड़ रुपये का कैपिटल एक्सपेंडिचर आवंटित किया गया है जो पिछले साल के बजट में घोषित 2.4 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा था. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रेलवे के लिए तीन नए कॉरिडोर - ऊर्जा, खनिज और सीमेंट कॉरिडोर, पोर्ट कनेक्टिविटी कॉरिडोर और एक हाई ट्रैफिक डेंसिटी कॉरिडोर बनाने का भी ऐलान किया. एक्सपर्ट का मानना ​​है कि बजट में हुए ऐलानों के बाद से रेलवे के शेयरों में बिकवाली हावी है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news