अयोध्या में टाटा को ₹1 में मिली करोड़ों की जमीन, कंपनी का प्लान जान गदगद हो जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow12309554

अयोध्या में टाटा को ₹1 में मिली करोड़ों की जमीन, कंपनी का प्लान जान गदगद हो जाएंगे आप

अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद से यहां डेवलपमेंट का काम तेजी से हो रहा है. बड़ी-बड़ी कंपनियां अयोध्या में निवेश कर रही है. ऐसे में टाटा समूह कैसे पीछे रह सकती है. टाटा समूह की कंपनी अयोध्या में 750 करोड़ रुपये के साथ बड़ा निवेश करने जा रही है.

TATA

TATA investment in Ayodhya: अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद से यहां डेवलपमेंट का काम तेजी से हो रहा है. बड़ी-बड़ी कंपनियां अयोध्या में निवेश कर रही है. ऐसे में टाटा समूह कैसे पीछे रह सकती है. टाटा समूह की कंपनी अयोध्या में 750 करोड़ रुपये के साथ बड़ा निवेश करने जा रही है. टाटा समूह उत्तर प्रदेश के अयोध्या शहर में मंदिरों का संग्रहालय (म्यूजियम ऑफ टेंपल्स) बनाने जा रहा है. 650 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस म्यूजियम को उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल की ओर से हरी झंडी मिल गई है. 

1 रुपये में मिली जमीन  

इस म्यूजियम के लिए टाटा को उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से करीब 2 एकड़ जमीन मिलेगी राज्य के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह के मुताबिक टाटा समूह को म्यूजियम ऑफ टेंपल्स के लिए 1 रुपये के सालाना किराए के टोकन अमाउंट पर 90 सालों के लिए जमीन लीज पर दी जाएगी.  यूपी सरकार से मिली इस जमीन पर टाटा संस टेंपल म्‍यूजियम बनाएगी. अयोध्‍या की सदर तहसील के मांझा जामतारा गांव में यह म्यूजियम बनेना.  म्यूजियम पर 650 करोड़ रुपये खर्च होंगे तो वहीं उसके आसपास और भी इन्‍फ्रा तैयार करने के लिए कंपनी करीब 100 करोड़ रुपये खर्च करेगी. टाटा संस ही इस म्‍यूजियम की देखरेख के साथ उसका मैनेंजमेंट भी करेगी.  बता दें कि राम मंदिर के बनने के बाद ये बड़ी-बड़ी कंपनियां अयोध्या आ रही है. अयोध्या में जमीन के रेट कई गुना भाग गए हैं. कंपनियां यहां निवेश कर रही है.  रोज 2 से 4 लाख लोग अयोध्या राम मंदिर पहुंचते हैं.  

 

Trending news