Advertisement
trendingPhotos2309506
photoDetails1hindi

ज्यादा पसीना आना हो सकता है इन खतरनाक बीमारियों का संकेत

अगर आपकी बॉडी से पसीना आ रहा है, तो यह नॉर्मल है, क्योंकि ह्यूमन बॉडी से पसीना आना आम बात है. लेकिन अगर पसीना ज्यादा आता है, तो यह कई बड़ी और खतरनाक बीमारियों का संकेत हो सकता है.

 

हार्ट अटैक का खतरा

1/5
हार्ट अटैक का खतरा

अगर आपको ज्यादा पसीना आता है, तो यह आपके लिए अच्छा नहीं है. एक्सपर्ट्स के अनुसार ज्यादा पसीना आना हाइपरहाइड्रोसिस का संकेत है, जिसकी वजह से हार्ट अटैक का भी खतरा हो सकता है. 

ब्रेन स्ट्रोक की आशंका

2/5
ब्रेन स्ट्रोक की आशंका

अगर आपको जरूरत से ज्यादा पसीना आ रहा है, तो तुरंत डॉक्टर को दिखाएं, क्योंकि ज्यादा पसीना आने से बॉडी में पानी की कमी हो जाती है, जिसकी वजह से ब्रेन स्ट्रोक भी हो सकता है.

किडनी की समस्या

3/5
किडनी की समस्या

बॉडी से ज्यादा पसीना निकलना हानिकारक है. क्योंकि इससे सोडियम की कमी हो सकती है. इसका सीधा असर किडनी पर भी पड़ सकता है. 

 

वॉमिटिंग

4/5
वॉमिटिंग

ज्यादा पसीना आना कई बीमारियों का संकेत तो है ही, साथ ही इससे वॉमिटिंग भी हो सकती है. क्योंकि शरीर में पानी के साथ सोडियम की कमी भी हो जाती है.

 

कारण

5/5
कारण

बॉडी में ज्यादा पसीना आने का कारण है कि पसीने वाले ग्लैड ओवरएक्टिव हो जाते हैं. हालांकि इसके पीछे मोटापा, वायरल इंफेक्शन, डायबिटीज जैसी बीमारियां भी हो सकती हैं.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़