Paytm Share Price: RBI की लताड़,सरकार की फटकार,अब सरकारी एजेंसी ने दिया झटका, पेटीएम के शेयर फिर हुए धड़ाम
Advertisement

Paytm Share Price: RBI की लताड़,सरकार की फटकार,अब सरकारी एजेंसी ने दिया झटका, पेटीएम के शेयर फिर हुए धड़ाम

  रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की कार्रवाई के बाद से पेटीएम (Paytm) के बुरे दिन खत्म होने का नाम नहीं दे रहे हैं. केंद्रीय बैंक की कार्रवाई के बाद  लगातार दो दिन गिरने के बाद पेटीएम का शेयर संभला, लेकिन आज फिर से वो धड़ाम हो गया.

paytm share price

Paytm Share Fall:  रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की कार्रवाई के बाद से पेटीएम (Paytm) के बुरे दिन खत्म होने का नाम नहीं दे रहे हैं. केंद्रीय बैंक की कार्रवाई के बाद  लगातार दो दिन गिरने के बाद पेटीएम का शेयर संभला, लेकिन आज फिर से वो धड़ाम हो गया. गुरुवार को पेटीएम के शेयरों में फिर से बड़ी गिरावट देखने को मिली. पेटीएम के शेयर −49.60 (9.99%) गिरकर 446.65 रुपये पर पहुंच गया. जहां बीते दिन पेटीएम के शेयर ने 10 फीसदी की बढ़त हासिल कर अपर सर्किट को हासिल किया था, वहीं आज बाजार खुलने के साथ ही धड़ाम हो गया. 

नहीं मिल रही राहत  

पेटीएम पेमेंट बैंक पर हुई कार्रवाई के बाद से कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा हाथ पैर मार रहे हैं. कभी वो आरबीआई के अधिकारियों से मुलाकात कर रहे हैं तो कभी वो वित्त मंत्री से मुलाकात कर रहे हैं. हालांकि राहत की उम्मीद कहीं से नहीं दिख रही.  उनकी कोशिशें फेल होती दिख रही है, वहीं अब शिकंजा और कसता जा रहा है. अब पेटीएम के दूसरे कारोबारों को लेकर भी जांच एजेंसियों और रेग्युलेटर्स की निगरानी बढ़ गई है.देश की सबसे बड़ी सिक्योरिटी डिपॉजिटरी सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेस इंडिया (CDSL) ने पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम मनी (Paytm Money) को लेकर जांच शुरू कर दी है. इन खबरों का असर पेटीएम के शेयरों पर पड़ा है.  

क्या कहा RBI गवर्नर ने 

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने मौद्रिक समीक्षा बैठक (RBI MPC Meeting) के दौरान आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि रेग्युलेशन के दायरे में आने वाली कंपनियों से रेग्युलेशन को गंभीरता और नियमों का सही से पालन करने की उम्मीद की जाती है. उन्होंने कहा कि ग्राहकों के हितों का रक्षा करने के लिए फैसले लेने पड़ते हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी को गलतियों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय दिया गया .  बिजनेस पर रोक हमेशा स्थिति की गंभीरता को देखते हुए लिया जाता है. 

Trending news