Share Market: इस कंपनी ने जून तिमाही में कमाया तगड़ा मुनाफा, अब शेयर धारकों को भी मिलेगा बोनस
Advertisement

Share Market: इस कंपनी ने जून तिमाही में कमाया तगड़ा मुनाफा, अब शेयर धारकों को भी मिलेगा बोनस

REC Limited: पावर सेक्‍टर की कंपनी आरईसी लिमिटेड (REC LTD) अपने शेयर धारकों को कुछ दिनों में बोनस देने वाली है. कंपनी हर 3 शेयर पर 1 शेयर बोनस के रूप में देगी. कंपनी ने बताया कि जुलाई महीने में बोनस देने के लिए बोर्ड की ओर से  मंजूरी मिल गई थी. 

शेयर मार्केट

Share Market Update: आरईसी लिमिटेड (REC LTD) ने अपने शेयर धारकों को खुशखबरी दी है. कंपनी ने हाल ही में जून तिमाही में अच्‍छा मुनाफा कमाया है. अब कंपनी शेयर धारकों को भी हर 3 शेयर पर 1 शेयर बोनस के रूप में देने वाली है. कंपनी ने घोषणा की है कि बोनस शेयर 18 अगस्‍त तक शेयर धारकों को उनके अकाउंट में क्रेडिट कर दिए जाएंगे. कंपनी ने शेयर धारकों को बोनस देने की तारीख तय कर दी है. 18 अगस्‍त यानी आने वाले गुरुवार को शेयर होल्डर्स को बोनस शेयर जारी कर दिए जाएंगे. आरईसी लिमिटेड ( REC LTD) ने शेयरधारकों को हर 3 शेयर पर 1 शेयर बोनस के रूप में देने की सिफारिश की थी. इसका भुगतान शेयरधारकों को किया जाएगा. 

शेयर मार्केट में कैसा है इस कंपनी का परफॉरमेंस

आरईसी लिमिटेड (REC LTD) की शेयर वैल्‍यू हाल फिलहाल में 137 रुपये है. जबकि, पिछले महीने यह शेयर 123 रुपये पर था. यानी पिछले एक महीने में इस शेयर में लगभग 14 फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है. कंपनी का शेयर बहुत अस्थिर रहा है क्‍योंकि जनवरी में इस कंपनी का शेयर 135 रुपये के आसपास था. जो जून 2022 में 111 रुपये पर आ गया. नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर इसका शेयर पिछले एक साल में 10 फीसदी तक नीचे लुढ़क गया था, यानी इस स्‍टॉक की कीमत 148 रुपये से लुढ़ककर 133 रुपये पर आ गयी है. आरईसी लिमिटेड का शेयर 5 दिसंबर 2008 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 27.55 रुपये के स्तर पर सूचीबद्ध  हुआ था.

जून तिमाही में कितना मुनाफा कमाया कंपनी ने

कंपनी ने जून तिमाही में 2454 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया है, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी ने 2286 करोड़ रुपये का मुनाफा किया था. यानी इस साल कंपनी ने मुनाफे में लगभग 7.50 फीसदी की बढ़ोतरी की है. जबकि कंपनी की कुल आय में इस तिमाही में कमी आई है. पिछले साल कंपनी की कुल आय 9555 करोड़ रुपये था. जो अब घटकर 9506 करोड़ रुपये रह गई है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यह रिपोर्ट कंपनी के शेयर परफॉर्मेंस  पर बनाई गई है. हम किसी को भी निवेश की सलाह नहीं दे रहे है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news