Mukesh Ambani New Deal: पान पसंद और कॉफी ब्रेक टॉफी बेचेंगे अंबानी! कैम्‍पा कोला के बाद अब इस कंपनी को खरीदा
Advertisement
trendingNow12103295

Mukesh Ambani New Deal: पान पसंद और कॉफी ब्रेक टॉफी बेचेंगे अंबानी! कैम्‍पा कोला के बाद अब इस कंपनी को खरीदा

Reliance Ravalgaon Deal: रावलगांव ब्रांड को खरीदने से पहले र‍िलायंस कंज्‍यूमर प्रोडक्‍ट्स ने कैम्‍पा कोला को खरीदा था. इसके बाद कंपनी ने अपने ब‍िजनेस का व‍िस्‍तार करते हुए कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक और जूस बनाने वाली सोस्यो हजूरी बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड में 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी ली थी.

Mukesh Ambani New Deal: पान पसंद और कॉफी ब्रेक टॉफी बेचेंगे अंबानी! कैम्‍पा कोला के बाद अब इस कंपनी को खरीदा

Ravalgaon Candy Brand: देश के सबसे अमीर शख्‍स मुकेश अंबानी की कंपनी पान पसंद (Pan Pasand) और कॉफी ब्रेक (Coffee Break) टॉफी भी बेचेगी. अंबानी ने अपने साम्राज्‍य का व‍िस्‍तार करते हुए एक और कंपनी की डील को क्रैक कर ल‍िया है. नए करार के तहत र‍िलायंस र‍िटेल की एफएमसीजी (FMCG) कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (RCPL) ने रावलगांव शुगर फार्म (Ravalgaon Sugar Farm) के कन्फेक्शनरी ब‍िजनेस का अध‍िग्रहण कर ल‍िया है. करार के तहत रावलगांव शुगर फार्म के ट्रेडमार्क, रेस‍िपीज और इंटलेक्‍चुअल प्रॉपर्टी का अध‍िकार र‍िलायंस के पास आ गया है.

सॉफ्ट ड्रिंक को मार्केट में र‍िलॉन्‍च क‍िया गया था

डील से जुड़ी जानकारी रावलगांव की तरफ से शुक्रवार को की गई एक्सचेंज फाइलिंग में दी गई. यह डील 27 करोड़ रुपये में हुई है. इससे पहले प‍िछले साल रिलायंस ने एफएमसीजी ब‍िजनेस को बढ़ाने के ल‍िए कैंपा कोला ब्रांड का अध‍िग्रहण क‍िया था. बाद में इसकी सॉफ्ट ड्रिंक को तीन अलग-अलग फ्लेवर में मार्केट में र‍िलॉन्‍च क‍िया गया था. आरसीपीएल (RCPL) टेकओवर और पार्टनरश‍िप के जर‍िये बाजार में लगातार अपनी स्‍थ‍ित‍ि को मजबूत कर रही है.

82 साल पुराना रावलगांव ब्रांड
रावलगांव के नए करार के तहत र‍िलायंस कंज्‍यूमर के एफएमसीजी पोर्टफोलियो में इजाफा होगा. इसमें कैम्पा, टॉफीमैन और रस्किक जैसे ब्रांड शामिल हैं. इससे ग्राहकों को ज्‍यादा प्रोडक्‍ट म‍िल सकेंगे. 82 साल पुराने रावलगांव ब्रांड के पास पान पसंद और कॉफी ब्रेक जैसे नौ कन्फेक्शनरी लेबल हैं. एफएमसीजी कंपनियों के बीच अपनी पकड़ मजबूत करने के ल‍िए जबरदस्‍त कंप्‍टीशन है. इसको देखते हुए र‍िलायंस की तरफ से प्रोडक्‍ट पोर्टफोल‍ियो बढ़ाने पर ध्‍यान द‍िया जा रहा है.

र‍िलायंस कंज्‍यूमर की तरफ से नए डील को लेकर क‍िसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई. आर्गेनाइज्‍ड और अनआर्गेनाइज्‍ड इंडस्‍ट्री प्‍लेयर्स के बीच बढ़ते कंप्‍टीशन और घटती बाजार ह‍िस्‍सेदारी के बीच रावलगांव ने यह कदम उठाया है. आपको बता दें रिलायंस रिटेल तेजी से बढ़ने वाली कंज्‍यूमर गुड्स आर्म है. इससे पहले आरसीपीएल ने गुजरात स्थित कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक और जूस बनाने वाली सोस्यो हजूरी बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड में 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल कर ली है.

Trending news