SBI: खुश हुए एसबीआई ग्राहक, अब 30 सितंबर तक मिलेगा ज्यादा ब्याज, बैंक ने लिया फैसला
Advertisement

SBI: खुश हुए एसबीआई ग्राहक, अब 30 सितंबर तक मिलेगा ज्यादा ब्याज, बैंक ने लिया फैसला

SBI Special FD Scheme: एसबीआई (SBI) ने एक बार फिर से वीकेयर स्पेशल एफडी और अमृत कलश स्कीम (SBI Amrit Kalash Scheme) की डेडलाइन बढ़ा दी है. अब आप इस स्कीम में 30 सितंबर 2024 तक निवेश कर सकते हैं. 

SBI: खुश हुए एसबीआई ग्राहक, अब 30 सितंबर तक मिलेगा ज्यादा ब्याज, बैंक ने लिया फैसला

SBI Special FD: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दे दिया है. अगर आप भी इस सरकारी बैंक में एफडी (Bank FD) कराने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके काम की खबर है. एसबीआई (SBI) ने एक बार फिर से वीकेयर स्पेशल एफडी और अमृत कलश स्कीम (SBI Amrit Kalash Scheme) की डेडलाइन बढ़ा दी है. अब आप इस स्कीम में 30 सितंबर 2024 तक निवेश कर सकते हैं. यानी आपके पास 30 सितंबर तक ज्यादा ब्याज पाने का मौका है. 

SBI वीकेयर एफडी स्कीम (SBI We Care FD Scheme)

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से वीकेयर स्कीम की सुविधा दी जा रही है. अब आप इस स्कीम का फायदा 30 सितंबर 2024 तक ले सकते हैं. एसबीआई ग्राहकों को वीकेयर एफडी पर ज्यादा ब्याज का फायदा मिल रहा है. 

SBI WeCare स्कीम पर ब्याज की दर क्या है?

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक इस समय एसबीआई वीकेयर एफडी पर 7.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. 

SBI Wecare स्कीम में पैसा लगाने की आखिरी तारीख क्या है?

बैंक ने इस सरकारी स्कीम में निवेश करने की आखिरी तारीख को 30 सितंबर 2024 तक के लिए बढ़ा दिया है. 

सीनियर सिटीजन्स को कितना मिलता है फायदा?

एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक, वरिष्ठ नागरिकों को इस स्कीम पर 4 फीसदी से लेकर 7.50 फीसदी तक ब्याज का फायदा मिलता है. वरिष्ठ नागरिकों को 2 से 3 साल तक की अवधि पर सबसे ज्यादा ब्याज मिलता है. 

SBI अमृत कलश स्कीम (SBI Amrit Kalash Scheme)

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्राहकों को स्पेशल एफडी की सुविधा देता है. इस एफडी का नाम अमृत कलश है. इसमें निवेश करने ती आखिरी तारीख 30 सितंबर 2024 है. इस स्कीम में 400 दिन की एफडी पर 7.10 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है. इसमें रिटर्न की भी गारंटी होती है. इस स्कीम में ब्याज का पैसा फिक्सड डिपॉजिट के मैच्योर होने पर ही दिया जाता है. मान लीजिए कि आपने 400 दिन के लिए फिक्सड डिपॉजिट कराया है और उससे पहले ही पैसा निकालते हैं तो जमा राशि निकालने पर 0.50 से 1 फीसदी तक राशि ब्याज जुर्माने के रूप में काट ली जाती है. 

 

Trending news