RBI से मिली निराशा तो SBI ने कर दिया दिल खुश कर देने वाला ऐलान, ब्याज दर घटा कर सस्ता किया लोन
Advertisement
trendingNow12473414

RBI से मिली निराशा तो SBI ने कर दिया दिल खुश कर देने वाला ऐलान, ब्याज दर घटा कर सस्ता किया लोन

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने एक बार फिर से रेपो रेट में बिना किसी बदलाव के उसे जस के तस रखा.

SBI

SBI Interest Rate: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने एक बार फिर से रेपो रेट में बिना किसी बदलाव के उसे जस के तस रखा. एमपीएस बैठक के फैसलों का ऐलान करते हुए आरबीआई ने रेपो रेट को 6.5 फीसदी पर बरकरार रखते हुए लोगों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.  जहां रिजर्व बैंक ने निराशा मिली तो वहीं देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने लिमिटेड पीरियड के ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है.  

SBI ने ब्याज दरों में की कटौती   

त्योहारी सीजन में लोन लेने की तैयारी कर रहे लोगों को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से बड़ी राहत मिली है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने लिमिटेड पीरियड के लिए ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है. बैंक ने  लिमिटेड पीरियड के लोन की ब्याज दरों में कटौती की है. एसबीआई ने 15 अक्टूबर से 15 नवंबर तक लोन लेने वालों के लिए MCLR दरों में कटौती की घोषणा की है. इस अवधि में लोन लेने पर ब्याज दरों में 25 बेसिस प्वाइंट (BPS) की कमी की है.  बता दें कि बैंक जिस ब्याज दर पर लोगों को लोन देता है उसे मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स-बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) के तौर पर जाना जाता है.  

कितनी हुई ब्याज दरों में कटौती  
 
एसबीआई ने एमसीएलआर-आधारित दरों को 8.20% से 9.1% की सीमा में समायोजित किया गया है. बैंक ने एक महीने की ब्याज दर को 8.45% से घटाकर 8.20% कर दिया है. इसी तरह से छह महीने की ब्याज दर को 8.85% , एक साल की एमसीएलआर को 8.95% , दो साल की एमसीएलआर 9.05% और तीन साल की ब्याज दर को  9.1% रखा है.

 

TAGS

Trending news